कोरोना के कारण एयर इंडिया के 56 कर्मचारियों की गई जान

Jul 22 2021 04:57 PM
कोरोना के कारण एयर इंडिया के 56 कर्मचारियों की गई जान

एयर इंडिया, जो कोविड महामारी के कारण विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए उड़ानें संचालित कर रही है, उन्होंने 14 जुलाई तक 56 कर्मचारियों को खो दिया। नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वीके सिंह ने गुरुवार को कहा। मंत्री ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा, एयर इंडिया लिमिटेड के कुल 3,523 कर्मचारी कोरोना से प्रभावित हुए हैं। इनमें से 56 कर्मचारियों ने 14 जुलाई, 2021 तक इस महामारी के कारण दम तोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि एअर इंडिया को कर्मचारी संघों से कोरोना प्रभावित कर्मचारियों को उचित मुआवजा और अन्य लाभ देने के लिए कई अभ्यावेदन प्राप्त हुए हैं। उन्होंने सदन को यह भी बताया कि एअर इंडिया ने कोरोना से प्रभावित कर्मचारियों और उनके परिवारों के हितों की रक्षा के लिए कई उपाय किए हैं, जिसमें कोरोना से प्रभावित कर्मचारियों को 17 दिनों का क्वारंटाइन अवकाश (वैतनिक अवकाश) शामिल है।

कोरोना के कारण एक स्थायी या निश्चित अवधि के संविदा कर्मचारी की मृत्यु पर, उनके परिवारों को क्रमशः 10,00,000 रुपये और 5,00,000 रुपये का मुआवजा दिया जाता है। आकस्मिक या अनुबंध श्रमिकों के परिवारों को 90,000 रुपये या 2 महीने का मुआवजा दिया जाता है। कर्मचारियों और उनके परिवारों द्वारा भुगतान किए जाने पर टीकाकरण शुल्क की प्रतिपूर्ति प्रदान की जा रही है।

Ind Vs Eng: इंग्लैंड गई टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, सीरीज से बाहर हुआ ये स्टार ऑलराउंडर

चीन ने लॉन्च की दुनिया की सबसे तेज ट्रेन

सड़कें जलमग्न, लोगों के गले-गले तक पहुंचा पानी.... चीन में बाढ़ से भीषण तबाही