ड्रोन निर्माताओं के लिए पीएलआई योजना के तहत सरकार ने जारी की लाभार्थियों की सूची
ड्रोन निर्माताओं के लिए पीएलआई योजना के तहत सरकार ने जारी की लाभार्थियों की सूची
Share:

नागरिक उड्डयन मंत्रालय (एमओसीए) ने 14 ड्रोन और ड्रोन घटक निर्माताओं की पहली अनंतिम सूची जारी की, जिन्हें बुधवार को उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना से लाभ होगा। इनमें पांच ड्रोन निर्माता और नौ ड्रोन कंपोनेंट निर्माता शामिल हैं।

10 मार्च, 2022 को, मंत्रालय ने 31 मार्च, 2022 की समय सीमा के साथ योग्यता उत्पादकों से आवेदनों के लिए एक कॉल जारी किया। उनके वित्तीय रिकॉर्ड और अन्य प्रासंगिक दस्तावेजों की पूरी जांच के बाद, पीएलआई प्राप्तकर्ताओं की पूरी सूची 30 जून, 2022 तक जारी होने की उम्मीद है।

ड्रोन और ड्रोन घटकों के लिए, पीएलआई योजना के लिए ड्रोन कंपनियों के लिए 2 करोड़ रुपये और ड्रोन घटक निर्माताओं के लिए 50 लाख रुपये के वार्षिक बिक्री कारोबार की आवश्यकता होती है, और बिक्री कारोबार के 40% से अधिक के मूल्य वर्धन की आवश्यकता होती है।

30 सितंबर, 2021 को ड्रोन और ड्रोन घटकों के लिए पीएलआई योजना की घोषणा की गई थी।

इस योजना के तहत तीन वित्तीय वर्षों में कुल 120 करोड़ रुपये का प्रोत्साहन वितरित किया जाएगा, जो वित्त वर्ष 2020-21 में सभी घरेलू ड्रोन निर्माताओं के कुल कारोबार से लगभग दोगुना है। पीएलआई दर मूल्य वर्धित का 20% है, जो पीएलआई योजनाओं के बीच उच्चतम दरों में से एक है। जो निर्माता 2021-22 में मूल्य वर्धन मानदंडों को पूरा करने में विफल रहते हैं, वे अगले वर्ष में खोए हुए प्रोत्साहन को पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होंगे यदि वे 2022-23 में कमी को पूरा करते हैं, जो ड्रोन पीएलआई योजना का एक अनूठा तत्व है।

पोहा खाने से बीमार पड़े जवाहर नवोदय विद्यालय के 15 बच्चे, परिजनों ने मचाया हंगामा

प्रधानमंत्री ने भारत आने वाले पर्यटकों के लिए आयुष वीजा शुरू किया

इस शहर में मास्क न लगाने वालों का कटेगा चालान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -