वीरता और सर्विस पुरस्कारों की सूची हुई जारी, जम्मू कश्मीर पुलिस ने मारी बाजी
वीरता और सर्विस पुरस्कारों की सूची हुई जारी, जम्मू कश्मीर पुलिस ने मारी बाजी
Share:

नई दिल्ली: वीरता और सर्विस पुरस्कारों की घोषणा हो चुकी है. गैलेंटरी पुरस्कारों की फेहरिस्त में पहले नंबर पर जम्मू-कश्मीर पुलिस का नाम है. उनके खाते में 81 मेडल आए हैं. इसके बाद 55 मैडल के साथ सीआरपीएफ दूसरे नंबर पर और 23 मैडल के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस तीसरे नंबर पर है. गृह मंत्रालय ने गैलेंटरी और सर्विस अवॉर्ड की सूची जारी की है.

गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई लिस्ट के अनुसार, झारखंड पुलिस को 24, असम पुलिस को 21, गुजरात पुलिस को 19, कर्नाटक पुलिस को 18, आंध्र प्रदेश पुलिस को 16, छत्तीसगढ़ पुलिस को 14, हरियाणा पुलिस को 12, अरुणाचल और हिमाचल पुलिस को 4-4 गैलेंटरी और सर्विस अवॉर्ड प्राप्त हुए हैं. इसके साथ ही  उत्तर प्रदेश पुलिस को 102, केरल पुलिस को 6, मध्य प्रदेश पुलिस को 20, महाराष्ट्र पुलिस को 58,  ओडिशा को 14, पंजाब को 15, राजस्थान को 18, मणिपुर पुलिस को 7, मिजोरम पुलिस को 3, नगालैंड को 1,  सिक्किम को 2, तमिलनाडु को 23, तेलंगाना को 14, त्रिपुरा को 6,  उत्तराखंड को 4 और पश्चिम बंगाल को 21 गैलेंटरी और सर्विस अवॉर्ड प्राप्त हुए हैं. 

वहीं, अंडमान निकोबार पुलिस को 2, चंडीगढ़ पुलिस को 1, जम्मू-कश्मीर पुलिस को 96, दिल्ली पुलिस को 35, लक्षद्वीप पुलिस को दो और  पुदुचेरी पुलिस को 1 गैलेंटरी और सर्विस मेडल दिया गया है. वहीं, असम राइफल्स को 10, BSF को 52, CISF को 25, CRPF को 118, ITBP को 14, NSG को 4, SSB को 12, IB को 36, CBI को 32 और SPG को 5 गैलेंटरी और सर्विस मेडल प्राप्त हुआ है. बता दें कि इस साल 215 गैलेंटरी अवार्ड और 711 सर्विस मेडल वितरित किए गए हैं.

फैमिली कौंसिल बनाने के मूड में मुकेश अंबानी ! ताकि संपत्ति को लेकर ना हो कोई विवाद

व्हाट्सएप से होगा वेब चेक-इन, फोन पर मिलेगा बोर्डिंग पास... स्पाइसजेट की ये सर्विस है ख़ास

जानें आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -