सरकार को 4 हजार मेल भेज पूछा काले धन को कैसे करें सफ़ेद
सरकार को 4 हजार मेल भेज पूछा काले धन को कैसे करें सफ़ेद
Share:

नई दिल्ली : कालेधन को सफ़ेद करने वालों ने सरकार को 4 हजार मेल भेज कर पूछा है कि कालेधन को सफ़ेद करने में कितनी पेनल्टी लगेगी.यही नहीं कई लोगों ने सरकार को काला धन रखने वालों और मनी लांड्रिंग में शामिल लोगों की भी जानकारी दी है.बता दें कि सरकार ने शुक्रवार को एक ईमेल एड्रेस जारी कर लोगों से काले धन की जानकारी देने को कहा गया था जिसका अच्छा प्रतिसाद मिला.

गौरतलब है कि यह जानकारियां फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट को मिली हैं. इस बारे में वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कालाधन रखने वालों ने ई-मेल के जरिये कालेधन को सफेद करने की सरकारी प्रक्रिया और कार्रवाई से जुड़ी जानकारी मांगी है. उन्होंने कहा कि जो लोग कायदे से अपना कालाधन बदलना चाहते हैं सरकार उन पर कार्रवाई नहीं कर रही. उनसे सिर्फ पैनल्टी ली जा रही है.

जबकि दूसरी ओर फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट को बहुत सारे ई-मेल करके लोगों ने कालाधन व मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल लोगों की सूचना दी है.उन पर आयकर विभाग से लेकर प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी कार्रवाई कर रहा है. देशभर में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है. फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट का कहना है कि ई-मेल पर मिलने वाले डाटा पर अगले साल भी कार्रवाई की जाएगी.यही नहीं लोग आगे आकर बैंक डिटेल्स से लेकर नकद इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसफर, लग्जरी गुड्स और संपत्ति की भी जानकारी भी दे रहे हैं.

देश में तीन जगहों से जब्त किये 2,50,00,000 रुपये

नहर में बहते मिले 500 और 1000 के नोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -