अब सरकार देगी रसोई गैस का कनेक्शन बिल्कुल फ्री फ्री फ्री...
अब सरकार देगी रसोई गैस का कनेक्शन बिल्कुल फ्री फ्री फ्री...
Share:

नई दिल्ली : यदि आप नया गैस कनेक्शन लेने के बारे में सोच रहे है, तो यह आपके लिए खुशखबरी है। उपभोक्ता ईएमआई पर भी गैस का कनेक्शन ले सकते है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि सरकार ने ऐसे 40 प्रतिशत परिवारों को चिन्हित किया है, जिनके पास गैस कनेक्शन नहीं है।

ऐसे उपभोक्ताओं को सरकार ईएमआई पर कनेक्शन देगी। इतना ही नहीं गरीबी रेखा के नीचे जीवन बसर करने वालों को सरकार मुफ्त में गैस का कनेक्शन देगी। प्रदान ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्जवल योजना के तहत अगले 1 अप्रैल से देश भर के बीपीएल परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया जाएगा।

जैसा कि बजट के दौरान वित मंत्री अरुण जेटली ने ऐलान किया था, प्रति कनेक्शन के लिए बजट से 1600 रुपए आवंटित किए गए है। इसमें सिलेंडर और रेगुलेटर की राशि समाहित है। इसके अलावा कनेक्शन चार्ज, इंस्टॉलेशन चार्ज व बुकलेट के लिए जो अलग से 400-500 का खर्च होगा, वो भी सरकारी खाते से ही दिया जाएगा।

इसके बाद भी 1000 रुपए गैस चुल्हा के लिए व पहली बार सिलेंडर को रिफील कराने के लिए 500 रुपए भी लगते है। सरकार की योजना है कि बीपीएल परिवारों को यह भी कनेक्शन के साथ ही दे दिया जाए और यह राशि ईएमआई के तौर पर लिया जाए। जिस खाते में सब्सिडी की राशि जाएगी, उसी खाते से यह राशि काट ली जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -