केंद्रीय गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा ऐलान, इस राज्य में 26 जनवरी को किया जाएगा 183 कैदियों को रिहा

By Nikki Chouhan
Jan 25 2021 10:35 AM
केंद्रीय गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा ऐलान, इस राज्य में 26 जनवरी को किया जाएगा 183 कैदियों को रिहा

गणतंत्र दिवस से पहले 26 जनवरी मध्य प्रदेश के केंद्रीय गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जेल में बंद कैदियों के संबंध में बड़ा ऐलान किया था। मंत्री ने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेश की विभिन्न जेलों में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 183 कैदियों को रिहा करने का निर्णय लिया गया है।

दरअसल, कल राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा महिला बाल विकास विभाग और मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा आयोजित महिला सम्मान समारोह में शामिल होने दतिया पहुंचे थे, जहां उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेश की विभिन्न जेलों में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 183 बंदियों को रिहा करने का निर्णय लिया गया है।

महिलाओं के खिलाफ अत्याचार और पास्को एक्ट में जेल की सजा से गुजर रहे दोषियों के लिए सजा में कोई छूट नहीं दी जाएगी। इससे पहले नरोत्तम मिश्रा जेल के बंदियों को लेकर कई फैसले ले चुके हैं। कोरोनास क्राइसिस और लॉकडाउन के दौरान कैदियों की पैरोल कई बार बढ़ाई जा चुकी है। भारत अब अपना 72 वां गणतंत्र दिवस मनाएगा, हालांकि, यह सबसे पहले कोविड-19 महामारी के बीच आयोजित किया जाएगा जिसका मतलब है कि परेड के लिए एक छोटा मार्ग और इस कार्यक्रम में बहुत कम जनभागीदारी सहित कई बदलावों के साथ समारोह होंगे। राष्ट्रपति भवन से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ सुबह 9:45 बजे राष्ट्रपति की ओर से सलामी दी गई।

प्रख्यात असमिया नाटककार सेवाब्रत बरुआ का हुआ निधन

भारतीय सेना ने अरुणाचली युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए किया प्रेरित

इन खिलाड़ियों ने इंडिया क्लब-अनूप लाहोटी टेनिस चैम्पियनशिप 2021 में जीते खिताब