जम्मू-कश्मीर सरकार ने सरकारी स्कूली लड़कों के लिए पहला गोल्फ प्रशिक्षण शिविर किया शुरू
जम्मू-कश्मीर सरकार ने सरकारी स्कूली लड़कों के लिए पहला गोल्फ प्रशिक्षण शिविर किया शुरू
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर सरकार ने कश्मीर में कश्मीर गोल्फ कोर्स में सरकारी स्कूल के लड़कों के लिए पहली बार गोल्फ प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हाल ही में 2014 के कश्मीर बाढ़ के दौरान क्षतिग्रस्त होने के लगभग सात साल बाद इस गोल्फ कोर्स को फिर से खोला था। जम्मू और कश्मीर के युवा सेवा और खेल विभाग, पर्यटन निदेशालय, जम्मू और कश्मीर गोल्फ कोर्स के अधिकारियों ने सामूहिक रूप से घाटी से भविष्य के गोल्फर तैयार करने के उद्देश्य से इस विशेष गोल्फ प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया।

यह इस खेल को क्षेत्र के भीतर भी बढ़ावा देता है और उन लोगों के लिए एक मंच प्रदान करता है जो खेल खेलना पसंद करते हैं। इस शिविर के लिए एक प्रसिद्ध गोल्फ-ट्रेनर और प्रशिक्षक फैयाज अहमद ने कहा, "यह एक अच्छा प्रयास है। पहली बार गोल्फ-अकादमी आखिरकार यहां है। अगर हम कुछ अच्छे खिलाड़ियों को खोजने का प्रबंधन करते हैं, तो हम उन्हें आगे बढ़ने में मदद करेंगे। यह 15 दिनों का कैंप है, यहां बहुत सारे बच्चों ने दाखिला लिया है और वे सभी अच्छा खेल रहे हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि 2014 की बाढ़ के बाद 7-8 साल के लिए पाठ्यक्रम बंद कर दिया गया था और उन्होंने शिविर के साथ पाठ्यक्रम को फिर से खोलने के लिए उपराज्यपाल को भी धन्यवाद दिया। 2014 की बाढ़ में इससे कितना नुकसान हुआ। हम उपराज्यपाल के आभारी हैं कि उन्होंने शिविर के साथ पाठ्यक्रम को फिर से शुरू किया।"

आपको बता दें कि शिविर को प्रतिभागियों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने मध्यम वर्ग के बच्चों की पहुंच के भीतर गोल्फ जैसे महंगे खेल को लाने की पहल के लिए अधिकारियों को धन्यवाद दिया। गोल्फ कोर्स के जीर्णोद्धार और पहली गोल्फ अकादमी के शुभारंभ में बहुत सारा पैसा लगाया गया था। उच्च पेशेवर प्रशिक्षकों और उनके द्वारा सिखाई गई तकनीकों के समर्थन ने इस शिविर को प्रशिक्षुओं के लिए यादगार बना दिया। "गोल्फ बेहद महंगा है। मैं इसे टीवी पर देखता था। यहां आकर वास्तव में अच्छा लगता है और मैं राज्यपाल को धन्यवाद देना चाहता हूं। फैयाज हमें अच्छी तरह से अभ्यास करने में मदद करता है। खेल के कारण शारीरिक फिटनेस बनी रहती है। मुझे उम्मीद है कि वहाँ होगा भविष्य में इन शिविरों में से अधिक और अधिक बच्चों को खेलने का मौका मिलेगा। हम लॉकडाउन से तंग आ चुके थे, अब यह बेहतर लगता है।

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -