सरकार ने सामान्य पीएफ ब्याज दर में किया परिवर्तन
सरकार ने सामान्य पीएफ ब्याज दर में किया परिवर्तन
Share:

वित्त मंत्रालय के तहत आर्थिक मामलों के विभाग ने इस संबंध में एक आधिकारिक घोषणा की और कहा कि जीपीएफ और 7.1 प्रतिशत की अन्य विशेष जमा योजना ब्याज दर चालू वित्त वर्ष की अप्रैल से जून तिमाही के लिए लागू होगी। उपर्युक्त डिवीजन के फंड डिवीजन ने इस संबंध में एक कार्यालय ज्ञापन जारी किया और कहा, “वर्ष 2021-2022 के दौरान, सामान्य भविष्य निधि के लिए ग्राहकों के क्रेडिट पर संचय और अन्य समान फंड 7.1 की दर से ब्याज लेंगे। 

1 अप्रैल, 2021 से 30 जून, 2021 तक का प्रतिशत। यह दर 1 अप्रैल 2021 से प्रभावी होगी। " वित्त मंत्रालय ने कहा कि गैर-सरकारी प्रोविडेंट, सुपरनेशन और ग्रेच्युटी फंड्स के लिए विशेष डिपॉजिट स्कीम के तहत किए गए डिपॉजिट 1 अप्रैल से प्रभावी होंगे। 2021 से तीस जून तक, 2021 में 7.1 प्रतिशत की ब्याज दर है। यह दर 1 अप्रैल, 2021 से प्रभावी हो सकती है। 

कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर उल्लेख किया है कि सामान्य भविष्य निधि (केंद्रीय सेवा) नियम 1960 एक वर्ष की निरंतर सेवा के बाद सभी अस्थायी सरकारी कर्मचारियों पर लागू होता है। , सभी पुन: नियोजित पेंशनरों (अंशदायी भविष्य निधि में प्रवेश के लिए योग्य अन्य) और सभी स्थायी सरकारी कर्मचारी शामिल है।

बड़ी खबर: लैब ने एक सप्ताह से नहीं दी 600 से अधिक टेस्ट की रिपोर्ट्स

परिवार नहीं बल्कि इन लोगों के साथ पवनदीप ने मनाया अपना जन्मदिन, कहा- ये था सबसे यादगार...

भारत के साथ अपने रिश्ते को लेकर बोले फ्रांसीसी राष्ट्रपति- एकजुटता दोनों देशों के बीच दोस्ती के केंद्र में है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -