31 जुलाई तक बढ़ा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध, सरकार ने जारी किया सर्कुलर

Jul 03 2020 04:59 PM
31 जुलाई तक बढ़ा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध, सरकार ने जारी किया सर्कुलर

नई दिल्ली: देश में निरंतर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक को 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया है. इससे पहले आदेश में कहा गया था कि 15 जुलाई तक भारत में अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही को अनुमति नहीं होगी. नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने बीते शुक्रवार को कहा है कि वह देश में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का निलंबन (रद्द) 15 जुलाई तक बढ़ा रहा है, किन्तु चुनिंदा मार्गों पर कुछ अंतरराष्ट्रीय सेवाओं की इजाजत स्थिति के आधार पर दी जा सकती है.

सरकार ने आज (3 जुलाई को) एक सर्कुलर जारी करते हुए कहा है कि 26 जून के आदेश में संशोधन किया गया है. अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 15 जुलाई तक लगी रोक को बढ़ाकर 31 जुलाई तक करने का फैसला लिया गया है. भारत से अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक यात्री सेवाओ की आवाजाही 31 जुलाई, 2020 को रात 11.59 बजे तक प्रतिबंधित रहेगी. 

सर्कुलर में आगे कहा गया है कि ये बैन अंतरराष्ट्रीय कार्गो ऑपरेशन्स और DGCA द्वारा मंजूरी प्राप्त उड़ानों पर लागू नहीं होंगे. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण देश   अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें 31 मार्च के बाद से ही बंद हैं. इसमें कहा गया है, 'हालांकि, स्थितियों के आधार पर चुनिंदा मार्गों पर अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों की इजाजत दी जा सकती है.'

अर्थव्यवस्था पर कोरोना की मार, नई कंपनियों के पंजीकरण में आई भारी गिरावट

इस माह में सुधरा सेवा क्षेत्र

शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, 36000 के पार पहुंचा सेंसेक्स