यूपी के इस शहर में लगा तीन दिनों का लॉकडाउन, सरकारी आदेश जारी

सहारनपुर : उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की रफ्तार के मद्देनज़र वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है. किन्तु अब सहारनपुर में इसे बढ़ाकर तीन दिन कर दिया गया है. यानी शनिवार, रविवार और सोमवार तीन दिन तक सहारनपुर में लॉकडाउन रहेगा. प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को नियंत्रण करने के लिए ये निर्णय लिया है. 

डीएम अखिलेश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सप्ताह में चार दिन शहरी बाजार सुबह 9:00 से शाम 6:00 बजे तक खुलेंगे, वहीं ग्रामीण इलाकों में बाजार सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक खुलेंगे. वहीं सभी सरकारी दफ्तर और आवश्यक कार्यालय शनिवार व सोमवार को खुले रहेंगे.  सहारनपुर के डीएम ने बताया कि लॉकडाउन के अतिरिक्त सामान्य दिनों में रेस्टोरेंट या जहां खाने पीने का सामान मिलता है वो दुकानें 10:00 बजे तक खुली रहेंगी.

इसके साथ ही जिनकी शादियां और अन्य कार्यक्रम पहले ही निर्धारित किए गए हैं, उनकी अनुमति भारत सरकार व उत्तर प्रदेश की गाइडलाइन के आधार पर  दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी सरकारी कार्यालय व जरूरी कार्यालय खुले रहेंगे और सभी कर्मचारी वहां पर अपना कार्य नियमित रूप से करते रहेंगे. लॉकडाउऩ के नियम का पालन ना करने वालों पर सख्ती दिखाते हए डीएम अखिलेश सिंह ने कहा कि मास्क ना पहनने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा.  बाजारों में सैनिटाइजर न रखने वाले और दिशानिर्देशों का पालन ना करने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी. 

कुछ ही दिनों में पूरी बदल जाएगी अयोध्या, एयरपोर्ट निर्माण समेत अन्य विकास कार्य जारी

ब्राज़ील में कोरोना ने मचाया हाहाकार, 30 से अधिक हुई मरीजों की तादाद

क्या टिक टॉक की खरीदी में ट्रंप बन सकते है बाधा ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -