मेरीटाइम इंडिया समिट के दौरान सरकार ने 3.39 लाख करोड़ रुपये के निवेश की उम्मीद
मेरीटाइम इंडिया समिट के दौरान सरकार ने 3.39 लाख करोड़ रुपये के निवेश की उम्मीद
Share:

सरकार विभिन्न परियोजनाओं में मैरीटाइम इंडिया समिट 2021 के दौरान 3.39 लाख करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मैरीटाइम इंडिया समिट 2021 (MIS 2021) का उद्घाटन करने वाले हैं, जो वस्तुतः आयोजित किया जाएगा और रूस, उजबेकिस्तान, कतर, डेनमार्क, ईरान, अफगानिस्तान और आर्मेनिया सहित कई राष्ट्रों द्वारा भाग लेने की संभावना है। 

सरकार ने सोमवार को एक बयान में कहा, "बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्रालय (MoPSW) ने लगभग 3.39 लाख करोड़ रुपये के निवेश के लिए 487 से अधिक समझौता ज्ञापनों को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है।" 2 से 4 मार्च तक होने वाले समुद्री भारत शिखर सम्मेलन के दूसरे संस्करण के दौरान इन पर हस्ताक्षर किए जाने की संभावना है। इन समझौता ज्ञापनों पर विभिन्न तटीय राज्यों और सेक्टर के हितधारकों के साथ हस्ताक्षर किए जाएंगे। 

बयान में कहा गया है कि ये समझौते क्षेत्र में निवेश को आकर्षित करने, कौशल और रोजगार पैदा करने पर केंद्रित हैं। इन समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करने से जहाज की पैंतरेबाज़ी की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने में मदद मिलेगी, जिसके परिणामस्वरूप बंदरगाहों को अधिक व्यापार और इस क्षेत्र और इसके हितधारकों को आर्थिक स्थिरता प्राप्त होगी।

AAP में शामिल हुई मिस इंडिया दिल्ली 2019 मानसी सहगल

हैकर्स ने टेक्स्ट फिशिंग स्कैम के साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यूजर्स को बनाया निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने COVID-19 वैक्सीन के लिए सभी लोगों से की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -