हर महीने होगी एक लाख तक की कमाई, इस बिज़नेस में सरकार भी दे रही है मदद
हर महीने होगी एक लाख तक की कमाई, इस बिज़नेस में सरकार भी दे रही है मदद
Share:

नई दिल्ली: लॉकडाउन के समय नौकरी जाने का खतरा बना हुआ है. ऐसे में आपके मन में ये ख्याल अवश्य आता होगा कि काश कोई बिजनेस ही कर लेते. मन में ये भी आता ही होगा कि किसी के रहमोकरम पर जीने की जगह खुद अपने लिए कमाते तो कितना बढ़िया होता. तो हम आपको बता रहे हैं एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया, जो हर माह आपको एक लाख रुपये से अधिक कमाने में सहायता कर सकता है. सबसे अच्छी बात ये है कि इस कारोबार को शुरू करने के लिए सरकार भी आपकी काफी सहायता करेगी.

दरअसल, केंद्र सरकार शहद उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए ढेर सारी योजनाएं चला रही है. आम जनता को मधुमक्खी पालन के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. सरकार खादी के साथ दूसरे ग्रामीण उद्योगों को बढ़ाने पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है. सरकार ग्रामीण इलाकों में रोजगार बढ़ाने के लिए बड़े स्तर पर शहद उत्पादन को प्रोत्साहन दे रही है.

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रम मंत्रालय ने इसके लिए नीति भी तैयार कर ली है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) ने पिछले दो वर्षों से भी कम समय में देश के किसानों एवं बेरोजगार लोगों को मधुमक्खी पालन के लिए एक लाख से ज्यादा बक्से दिए हैं. आयोग ने यह काम 'हनी मिशन' के तहत किया है. यदि आप भी खुद का बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो हनी हाउस और हनी प्रोसेसिंग प्लांट लगा सकते हैं.

बेहद सस्ता लोन दे रहा है ये बैंक, यहाँ देखिए शानदार स्कीम

तीन महीने कम कटेगा आपका PF, अकाउंट में आएगी ज्यादा सैलरी

आगरा में अपना कारोबार खोलेगी यह मशहूर जर्मन कंपनी, चीन से किया किनारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -