पंजाब : इन शहरों में लगेगी सख्त पाबंदी
पंजाब : इन शहरों में लगेगी सख्त पाबंदी
Share:

पंजाब गवर्नमेंट ने कोविड-19 के मद्देनजर जालंधर, लुधियाना और पटियाला में अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने का निर्णय किया है. गवर्नमेंट ने निर्णय किया है कि सुबह 5 से रात 9 बजे के दौरान गैर आवश्यक कार्य के लिए किसी भी मूवमेंट पर पांबदी लगा दी गई है. सूचना और जनसंपर्क महकमें, पंजाब ने जानकारी दी कि रेस्तरां, होटल और अन्य  हॉस्पिटैलिटी यूनिट्स 8.30 बजे तक खुली रहेंगी. दुकानें और शॉपिंग मॉल रात 8 बजे तक खुले रहेंगे. शॉपिंग मॉल और शराब की दुकानों के भीतर स्थित रेस्तरां / होटल रात 8.30 बजे तक खुले रहेंगे. इसके साथ ही सूचना और जनसंपर्क महकमें ने कहा कि इसके अलावा जरूरी वस्तुओं और शॉपिंग मॉल में कार्य करने वालों के अलावा अन्य शॉप रविवार को बंद रहेंगी. लुधियाना, पटियाला और जालंधर के 3 जिलों में ऐसी दुकानें आगामी निर्देश तक शनिवार को भी बंद रहेंगी. 

शरद पूर्णिमा : चन्द्रमा की किरणों के मध्य क्यों रखी जाती है खीर, जानिए कारण ?
 
बता दें कि पंजाब में कोविड-19 संक्रमण के केस और इसके कारण होने वाली मृत्यु की तादाद पिछले 16 दिनों में करीब दोगुनी हो गयी है. प्रदेश के कुल केस में से करीब 55 फीसद मामले चार जिलों लुधियाना, जालंधर, अमृतसर और पटियाला में सामने आये हैं और राज्य में संक्रमण के कारण हुई कुल मौतों में से 65 फीसद मौतें इन्हीं चारों शहरों में हुई हैं. अफसरों ने यह सूचना दी.

दौसा : गैंगरेप केस में भड़के लोग, सड़को पर किया जोरदार प्रदर्शन

इसके अलावा पंजाब में संक्रमण के केस और मृत्यु के आंकड़े 16 दिनों में करीब दोगुने हुए है. जिसके बाद प्रदेश के स्वास्थ्य अफसरों ने कोविड-19 से होने वाली मृत्यु में वृद्धि और रोग के फैलने के लिए संक्रमण के लक्षण वाले लोगों द्वारा चिकित्सालय पहुंचने में देरी को जिम्मेदार ठहराया. आधिकारिक मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में कोरोना केस की तादाद रविवार शाम को करीब 31,206 पहुंच गई, जबकि 31 जुलाई को यह तादाद 16,119 थी.

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, अब सिर्फ मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए होंगी राज्य की सरकारी नौकरियां

इंडियन कोस्ट गार्ड ने पेश की मिसाल, बचाई हार्ट अटैक से तड़पते 'पाकिस्तानी' कैप्टन की जान

हरियाणा : इस दिन तक राज्य में नहीं थमने वाली बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -