सरकार ने जारी किया अलर्ट, कहा- कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार रहने की जरूरत
सरकार ने जारी किया अलर्ट, कहा- कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार रहने की जरूरत
Share:

सरकार ने बुधवार को कहा कि कोविद का तीसरा चरण अपरिहार्य है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह चरण किस समय पैमाने पर होगा। इसलिए, हमें उसी के लिए तैयार रहना चाहिए, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को एक पत्रकार वार्ता में अधिकारियों ने कहा कि इस तरह के '' गति '' की लंबी कोविड लहर ने कहा कि देश वर्तमान में '' भविष्यवाणी नहीं की गई थी '' का अनुभव कर रहा था। 

सरकार ने कहा कि महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और उत्तर प्रदेश सहित 12 राज्यों में 1 लाख से अधिक सक्रिय कोविड मामले हैं। कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और बिहार उन राज्यों में से हैं जो दैनिक मामलों में बढ़ती प्रवृत्ति दिखाते हैं। सरकार ने यह भी कहा कि 24 राज्य और केन्द्र शासित प्रदेश 15 प्रतिशत से अधिक कोविड सकारात्मकता दर दिखाते हैं। 1 मई से 9 राज्यों में 18-44 साल के 6.71 लाख लोगों को टीके लगाए गए हैं। ''

चरण तीन अपरिहार्य है परिसंचारी वायरस के उच्च स्तर को देखते हुए, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह चरण तीन किस समय-पैमाने पर होगा। हमें नई तरंगों के लिए तैयार रहना चाहिए, '' के विजय राघवन, जो केंद्र के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार हैं। सदस्य, एनआईटीआई अयोग, डॉ। वीके पॉल ने 'चिकित्सकों' बिरादरी 'से अनुरोध किया कि वे आगे आएं और कोरोनोवायरस से संक्रमित लोगों और परिवारों को घर पर ही टेलीकाँसल उपलब्ध कराएँ। '' बदलते वायरस की प्रतिक्रिया समान है। हमें कोविड- उपयुक्त व्यवहार जैसे मास्क, डिस्टेंसिंग, हाइजीन, बिना किसी अनावश्यक मीटिंग और घर पर रहने की जरूरत है। 

यूपी पंचायत चुनाव के निर्वाचित सदस्यों को धमका रही भाजपा - अखिलेश यादव

कपिल सिब्बल बोले- विधानसभा चुनावों में अपने शर्मनाक प्रदर्शन पर गौर करे कांग्रेस

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत और ब्रिटेन के बीच समझौता ज्ञापन को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -