सरकार ने कंपनियों  से मांगी  रिपोर्ट
सरकार ने कंपनियों से मांगी रिपोर्ट
Share:

 

बैटरी में  आग लगने  की चिंता के बीच इलेक्ट्रिक वाहन दोपहिया वाहनों की बिक्री में गिरावट , ओकिनावा ऑटोटेक, प्योरईवी और ओला इलेक्ट्रिक ने देश में बैटरी विस्फोट की घटनाओं के बाद 6,656 वाहनों को वापस बुला लिया, सरकार ने सूचित किया है कि यह इलेक्ट्रिक वाहनों के सुरक्षा मानकों के बारे में अतिरिक्त सतर्क है। और विशेषज्ञ काम पर हैं।

भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने लोकसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि एक विशेषज्ञ समूह ईवी दोपहिया वाहनों में बैटरी विस्फोट की घटनाओं को देख रहा है।

मंत्रालय के अनुसार, ओकिनावा ऑटोटेक, प्योरईवी और ओला इलेक्ट्रिक ने सामूहिक रूप से 6,656 ईवी को वापस मंगाया, जबकि ओकिनावा ऑटोटेक ने 3,215 यूनिट्स और ओला इलेक्ट्रिक ने 1,441 यूनिट्स को रिकॉल किया।

"इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ हाल ही में सुरक्षा से संबंधित मुद्दों को संबोधित करने का कार्य विशेषज्ञ समिति को सौंपा गया है। अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए, केंद्रीय मोटर वाहन नियम के नियम 126 में उल्लिखित उचित मानकों के अनुसार ईवी के लिए घटक परीक्षण किया जाता है।"गुर्जर ने हमें बताया।

जवाब में, मंत्री ने कहा कि विशेषज्ञ समिति "डीआरडीओ (रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन), भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी), बेंगलुरु, और नौसेना विज्ञान और प्रौद्योगिकी प्रयोगशाला (एनएसटीएल), विशाखापत्तनम के स्वतंत्र विशेषज्ञों के साथ गठित की गई थी। इलेक्ट्रिक वाहनों के सुरक्षा संबंधी हालिया मुद्दे।"
उन्होंने कहा कि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों के सुरक्षा मानकों को लेकर सतर्क है.

यूपी में तेज बारिश के आसार, काले बादलों ने घेरा.., 18 जिलों में अलर्ट जारी

बेटे को नशा मुक्ति केंद्र छोड़ आए परिजन, थोड़े दिन बाद जो हाल हुआ वो देख रह गए दंग

जस्टिस यूयू ललित होंगे देश के अगले प्रधान न्यायाधीश ! CJI एनवी रमणा ने भेजी सिफारिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -