सरकार क्रिप्टो-मुद्रा से संबंधित विभिन्न मुद्दों से है अवगत: देबाशीष पांडा
सरकार क्रिप्टो-मुद्रा से संबंधित विभिन्न मुद्दों से है अवगत: देबाशीष पांडा
Share:

वित्तीय सेवा विभाग के सचिव देबाशीष पांडा ने आज कहा, सरकार क्रिप्टो-मुद्रा से संबंधित विभिन्न मुद्दों से अवगत है और उनके बारे में सोच-विचार करेगी। क्रिप्टो मुद्रा जो दिन में और दिन बाहर बहस की गई है एक अंतर्निहित प्रौद्योगिकी है। एक परस्पर अर्थव्यवस्था में परस्पर दुनिया में, हम अपने आप को अलग नहीं कर सकते। पांडा ने निदेशक संस्थान द्वारा आयोजित वर्चुअल डायरेक्टर्स डायलॉग सीरीज इवेंट में कहा, हमें यह ध्यान में रखना होगा कि किसी न किसी तरह से हमें मिलने वाला है।

उन्होंने आगे कहा कि चिंताएं हैं क्योंकि क्रिप्टोकरेंसी में अंतर्निहित संपत्ति नहीं है। भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने फरवरी में कहा था कि नियामक के पास क्रिप्टोकरेंसी स्पेस में बढ़ती गतिविधि को लेकर कुछ 'बड़ी चिंताएं' हैं और यह एक साथ केंद्रीय बैंक डिजिटल मुद्रा के अपने संस्करण पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा, सरकार क्रिप्टोकरेंसी और उसके विकास और उसके फायदे और नुकसान, सब कुछ के इस पूरे मुद्दे के बारे में बहुत ज्यादा जीवित और जागरूक है।

वित्तीय सेवा सचिव ने यह भी बताया कि बहुत से देश क्रिप्टोकरेंसी के उपयोग पर विचार कर रहे हैं, कुछ ने उन्हें विनियमित करना शुरू कर दिया है। भारत में, सरकार और आरबीआई ऐसी किसी भी निजी मुद्रा को मान्यता नहीं देते हैं, कानूनों के साथ विशेष रूप से केवल केंद्रीय बैंक को कानूनी निविदा जारी करने की अनुमति देता है।

चेक बाउंस मामलों के समाधान में तेजी लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने गठित की नई समिति

वित्त मंत्रालय ने 14 राज्यों को जारी किया अंतिम राजस्व घाटा अनुदान

आज सेंसेक्स-निफ्टी में रही बढ़त, महाशिवरात्रि पर बंद रहेगा बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -