सरकार ने KSRTC के लिए नए वित्तीय पैकेज की हुई घोषणा
सरकार ने KSRTC के लिए नए वित्तीय पैकेज की हुई घोषणा
Share:

केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (KSRTC) के अतिरेक को पुनर्जीवित करने के प्रयास में, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने एक नए वित्तीय सहायता पैकेज की घोषणा की है। कोविड-19 पोस्ट केएसआरटीसी की स्थिति अनिश्चित होने की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार एक बार फिर राज्य सड़क परिवहन निगम को पुनर्जीवित करने के लिए एक नया पैकेज तैयार कर रही है। पिछले 2 वर्षों के दौरान, निगम को प्रत्येक वर्ष 1,000 करोड़ रुपये दिए गए थे। सरकार द्वारा चालू वर्ष में दी जाने वाली वित्तीय सहायता 2,000 करोड़ रुपये से अधिक होगी। सीएम ने संवाददाताओं से कहा, अब तक एलडीएफ सरकार ने केएसआरटीसी को कुल 4,160 करोड़ रुपये प्रदान किए हैं, जबकि पिछली यूडीएफ सरकार के पाँच वर्षों के दौरान 1,220 करोड़ रुपये थे।

अभी भी सरकार की लापरवाही के कई तिमाहियों से आलोचना हो रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की रक्षा करेगी और इसका विस्तार करेगी। KSRTC को पुनर्जीवित किया जाएगा और नए पैकेज के हिस्से के रूप में, श्रमिकों की कुछ दीर्घकालिक जरूरतों को संबोधित किया जाएगा। 2016 से लंबित वेतन वसूली बकाया और केएसआरटीसी कर्मचारियों के मेडिकल प्रतिपूर्ति के निपटान के लिए आपातकालीन आधार पर 255 करोड़ रुपये की राशि जारी की जाएगी। सभी स्थायी कर्मचारियों के लिए, उन्होंने कहा 2012 से लंबित वेतन संशोधन के लिए अंतरिम राहत के रूप में, प्रति माह 1,500 रुपये की राशि का भुगतान किया जाएगा।

वेतन संशोधन के लिए बातचीत पैकेज के हिस्से के रूप में शुरू होगी। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को काम पर नहीं रखा जाएगा, बल्कि केएसआरटीसी, स्विफ्ट की एक नई सहायक कंपनी द्वारा नियुक्त किया जाएगा। केएसआरटीसी द्वारा सरकार को दिए जाने वाले 961 करोड़ रुपये के ब्याज को माफ किया जाएगा। 3,194 करोड़ रुपये के ऋण को शेयरों में परिवर्तित किया जाएगा। सरकार नए ऋण पैकेज के लिए बैंक संघ के साथ बातचीत करने की पहल करेगी। सीएम ने यह भी कहा कि नए पैकेज में ट्रेड यूनियनों के साथ विस्तार से चर्चा की जाएगी और केएसआरटीसी की सुरक्षा के प्रयास में प्रबंधन से परामर्श करके इसे जल्द से जल्द अंतिम रूप दिया जाएगा।

कमलनाथ ने चुनाव आयुक्त के खिलाफ की शिकायत

पाकिस्तान में दो बहनों के साथ सामूहिक बलात्कार के 15 आरोपी हुए गिरफ्तार

सांवेर विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर प्रदान की जाएगी बुनियादी सुविधाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -