लोन मोरेटोरियम पर सरकार का बड़ा ऐलान, दिवाली से पहले मिलेगा ये तोहफा
लोन मोरेटोरियम पर सरकार का बड़ा ऐलान, दिवाली से पहले मिलेगा ये तोहफा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी का संकटकाल के दौरान लोन पर मोरेटोरियम लेने वाले ग्राहकों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. केंद्र सरकार ने 5 नवंबर से पहले सभी को ब्याज के ऊपर लगने वाला ब्याज का भुगतान करने की घोषणा की है. इसे सरकार की तरफ से दिवाली के तोहफे के रूप में देखा जा रहा है. सरकार ने बताया कि यह भुगतान कस्टमर के बैंक खाते में कैशबैक के तौर पर ट्रांसफर होगा.

उल्लेखनीय है कि शीर्ष अदालत में लोन मोरेटोरियम पर लंबी सुनवाई के बाद केंद्र सरकार ने कहा था कि उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए ब्याज के ऊपर लगने वाला ब्याज का भुगतान किया जाएगा. जिसके बाद शीर्ष अदालत ने इसे जल्द से जल्द लागू करने के लिए कहा था. वित्त मंत्रालय द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस में बताया गया कि यह भुगतान 5 नवंबर या उससे पहले हो जाएगा. गाइडलाइंस के अनुसार, केंद्र सरकार की इस स्कीम का लाभ 2 करोड़ रुपये तक का लोन लेने वाले सभी कस्टमर्स को मिलेगा. इसके लिए मोरेटोरियम के लिए आवेदन करने की कोई शर्त नहीं है. इस भुगतान को करने में केद्र सरकार पर लगभग 6500 करोड़ रुपये का खर्च आएगा.

मोरेटोरियम का मतलब होता है आप यदि किसी चीज का भुगतान कर रहे हैं तो उसे एक तय समय के लिए रोक दिया जाएगा. मान लीजिए यदि आपने कोई लोन लिया है तो उसकी EMI को कुछ महीनों के लिए रोक सकते हैं. हां लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपकी किश्त माफ कर दी गई है.

सीवी बिज साथ काम कर सकता है टाटा मोटर्स

रिबेल विल्सन ने अपने बॉयफ्रेंड संग शेयर की तस्वीर

लॉकडाउन से प्रभावित हुई थी यूनिलीवर की बिक्री, अब वृद्धि की राह पर लौटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -