सरकार और किसानों के बीच आज होने वाली वार्ता टली, अब इस तारीख को होगी बैठक
सरकार और किसानों के बीच आज होने वाली वार्ता टली, अब इस तारीख को होगी बैठक
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच प्रदर्शनकारी किसान संगठनों के साथ केंद्र सरकार की 19 जनवरी को होने वाली बैठक स्थगित हो गई है। अब यह बैठक 20 जनवरी बुधवार को दोपहर बाद 2 बजे होगी। इससे पहले देश की सबसे बड़ी अदालत ने सोमवार को कहा कि किसानों को ट्रैक्टर रैली निकालने देनी है या नहीं, ये फैसला करना पुलिस का काम है।

ऐसे में अब गणतंत्र दिवस के दिन किसानों का ट्रैक्टर मार्च होगा या नहीं, इस पर दिल्ली पुलिस के हाथ में गेंद जाती नज़र आ रही है। हालांकि, कोर्ट में बुधवार को फिर मामला सुना जाएगा। ट्रैक्टर मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस ने अदालत में याचिका दाखिल की है। दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त एस एस यादव और एडिशनल DCP किसान नेताओं के साथ सिंघु बॉर्डर पर बैठक की। दिल्ली पुलिस ने प्रतिनिधियों से उन्हें रैली की योजना के संबंध में बताने के लिए कहा है।

इससे पहले रविवार को किसान संगठनों ने कहा था कि वे दिल्ली में आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे जो 50 किलोमीटर लंबी होगी। इससे पहले दिन में अटॉर्नी जनरल ने प्रधान न्यायाधीश (CJI) को बताया कि 26 जनवरी को ऐसी रैली नहीं निकाली जा सकती, किन्तु शीर्ष अदालत ने रैली रोकने के लिए कोई आदेश को पारित करने से इनकार कर दिया।

चुनिंदा वाहनों की कीमतों में वृद्धि के कारण मारुति के शेयरों को हुआ फायदा

असम सरकार ने दी डिब्रू-सैखोवा राष्ट्रीय उद्यान के 5,500 निवासियों के पुनर्वास की योजना को मंजूरी

ज्यादा काम करने से बिगड़ी आलिया भट्ट की तबियत, करना पड़ा अस्पताल में एडमिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -