आज फिर जुमा है..., क्या नमाज़ के बाद फिर होगी हिंसा ? सरकार ने कसी कमर
आज फिर जुमा है..., क्या नमाज़ के बाद फिर होगी हिंसा ? सरकार ने कसी कमर
Share:

लखनऊ: मुस्लिमों के पैगंबर मुहम्मद पर कथित विवादित बयान के विरोध में जुमे की नमाज के बाद कट्टरपंथियों द्वारा भड़काई गई हिंसा के मद्देनज़र हुए सरकार अलर्ट हो गई है। तेलंगाना में भाजपा विधायक राजा सिंह ने 17 जून (गुरुवार) को जुमे को लेकर सरकार को आगाह किया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने भी हिंसा की आशंका के मद्देनज़र सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया है। भाजपा के MLA राजा सिंह ने गुरुवार को कहा था कि, 'कल जुमा है। जिस मस्जिद से जुमे की नमाज के बाद पत्थरबाज निकलते हैं, उस मस्जिद के इमाम को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और मस्जिद को भी सील करना चाहिए।' बता दें कि राजा सिंह हैदराबाद के गोशमहल से MLA हैं।

इसी प्रकार से यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी जुमे और हिंसा को देखते हुए कमर कस ली है। कई जिलों में सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त कर दी गई है। RAF, PAC और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है। राज्य के ADG (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा है कि धर्मगुरुओं से बात की गई है। पिछली बार के हंगामे के मद्देनज़र संवेदनशील इलाकों में 300 से अधिक CCTV कैमरे लगाए गए हैं। ड्रोन कैमरे के माध्यम से आसमान से नजर रखी जाएगी। इसके साथ ही, कुछ सेलेक्टिव जगहों की फोटोग्राफी के लिए 200 फोटोग्राफरों की टीम को लगाया गया है।

इसी कड़ी में गोरखपुर के सिटी पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार विश्नोई ने कहा है कि पिछले हफ्ते की तरह ही इस बार भी जुमे की नमाज के लिए ड्रोन से निगरानी की जा रही है। ड्रोन के जरिए कुछ घरों को चिन्हित किया है, जिनकी छतों पर पत्थर पाए गए हैं। उन्हें नोटिस देकर पत्थर हटवा दिए गए। 

'मन करता है इनकी गर्दन उड़ा दिया जाये', नूपुर शर्मा के बाद अब इस BJP नेता ने दिया विवादित बयान

उत्तराखंड से गिरफ्तार हुए 200 कांग्रेसी, जानिए क्या है मामला?

राजनीति में आते ही भार्गव पर चढ़ा सियासी रंग! संजय शुक्ला के पिता से बोले- 'मुकाबला पोते और बेटे में है'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -