सीरम संस्थान में आग लगने के कारण का पता लगा रही सरकारी एंजेंसियां
सीरम संस्थान में आग लगने के कारण का पता लगा रही सरकारी एंजेंसियां
Share:

पुणे: एक फोरेंसिक टीम और महाराष्ट्र की तीन सरकारी एजेंसियों के दमकल विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के परिसर में विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच शुरू की, जिसमें पांच लोगों की जान चली गई। पुणे महानगर पालिका (PMC), पुणे महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (PMRDA) और महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (MIDC) के अग्निशमन विभागों के प्रमुख संयुक्त जांच दल का हिस्सा हैं। भारत के मंजरी परिसर के सीरम इंस्टीट्यूट में गुरुवार को एक पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत में आग लगने से पांच ठेका मजदूरों की मौत हो गई थी।

आग ने वैक्सीन प्रमुख के परिसर के 'एसईजेड 3' क्षेत्र में स्थित इमारत की शीर्ष दो मंजिलों को क्षतिग्रस्त कर दिया। पीएमआरडीए के मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र पॉटफोड ने कहा कि योजना और विकास प्राधिकरण, पीएमसी और एमआईडीसी के अधिकारी इमारत में आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए एक साथ आए हैं। डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (जोन 5) नम्रता पाटिल ने कहा, इस बीच, पुलिस ने हडपसर पुलिस स्टेशन में एक आकस्मिक मौत और जलने की घटना का मामला दर्ज किया है।

"जैसा कि हम आज देख रहे हैं, पूरी मंजिल (4 वीं और 5 वीं) क्षतिग्रस्त हो गई है। हम आग के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं और साथ ही साथ आग कैसे फैलती है," पॉटफोड ने कहा- उन्होंने कहा कि विस्फोट में कई तरह के उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए। पीएमसी के अग्निशमन विभाग के प्रमुख प्रशांत रणीसे ने कहा, "हमने जांच शुरू कर दी है। हमारी जांच का दायरा यह जांचना है कि आग कैसे लगी।" एक अन्य अधिकारी ने कहा कि फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम मौके पर पहुंची और अपनी जांच कर रही है।

इस तरह बाल ठाकरे ने की थी शिवसेना की शुरुआत

पेट्रोल, डीजल की कीमत में फिर आया उछाल, जानिए क्या है आज के दाम

हीरो मोटोकॉर्प ने 2025 तक 50 से अधिक नई बाइक और स्कूटर को किया लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -