कंपोजिशन योजना के तहत जीएसटी दाखिल करने में देरी के लिए सरकार ने विलंब शुल्क माफ किया
कंपोजिशन योजना के तहत जीएसटी दाखिल करने में देरी के लिए सरकार ने विलंब शुल्क माफ किया
Share:

सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए कंपोजिशन सिस्टम के तहत पंजीकृत छोटे करदाताओं के लिए जून तक दो महीने की अवधि के लिए विलंब शुल्क माफ कर दिया।

केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) ने एक अधिसूचना में घोषणा की कि वित्त वर्ष 2021-22 के लिए जीएसटीआर-4 की देरी से फाइलिंग के लिए विलंब शुल्क 1 मई से 30 जून, 2022 तक माफ कर दिया जाएगा। कंपोजिशन स्कीम के तहत रजिस्टर्ड टैक्सपेयर्स को साल में एक बार जीएसटीआर-4 फाइल करना होगा। GSTR4 की देरी से फाइलिंग के लिए, GST कानून प्रति दिन 50 रुपये का विलंब शुल्क लेता है। जब देय कर की पूरी राशि शून्य है, हालांकि, 500 रुपये तक का विलंब शुल्क लिया जा सकता है।

किसी भी अन्य परिस्थिति में सबसे अधिक लागत 2,000 रुपये लगाई जा सकती है। 1.5 करोड़ रुपये से कम के टर्नओवर वाला कोई भी व्यापारी जीएसटी कंपोजिशन स्कीम के लिए चुन सकता है, जबकि पूर्वोत्तर राज्यों में व्यवसाय 75 लाख रुपये का विकल्प चुन सकते हैं। निर्माताओं और व्यापारियों को 1% जीएसटी का भुगतान करना होगा, जबकि रेस्तरां को 5% का भुगतान करना होगा।

 एएमआरजी एंड एसोसिएट्स के वरिष्ठ भागीदार रजत मोहन के अनुसार, सरकार ने छोटे करदाताओं की सुविधा के लिए 30 जून, 2022 तक फॉर्म जीएसटीआर -4 को देर से दाखिल करने के लिए देरी से लागत को माफ कर दिया है।

जर्मनी ने "मेड इन इंडिया" का समर्थन किया,भारत बायोटेक की कोवाक्सिन को दी मंज़ूरी

म्यांमार ने स्थानीय लेनदेन के लिए विदेशी मुद्रा के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया

MP के मशहूर पीपुल्स ग्रुप पर ED की छापेमारी, 50 गाड़ियों से आई टीम, विदेशी फंडिंग की हो रही जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -