सबसे पहले जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन
सबसे पहले जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन
Share:

श्रीनगर: जम्‍मू कश्‍मीर के गवर्नर सत्‍यपाल मलिक बाबा बर्फानी के पहले दर्शन करेंगे. इस अवसर पर गवर्नर सत्‍यपाल मलिक के साथ जम्‍मू  कश्‍मीर के आला अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे. बाबा बर्फानी के दर्शन के बाद गवर्नर सत्‍यपाल मलिक राज्य के आला अधिकारियों के साथ अमरनाथ यात्रा की तैयारियों एवं व्‍यवस्‍थाओं का मुआयना करेंगे. जिसके बाद, पवित्र गुफा पहुंचने वाले श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर सकेंगे. 

गौरतलब है कि बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए पहुंचे चार जत्‍थों को जम्‍मू के बेस कैंप से बाबा बर्फानी धाम के लिए रवाना कर दिया गया है. श्रद्धालुओं का पहला जत्‍था रविवार सुबह जम्‍मू के बेस कैंप से बालटाल और पहलमाग बेस कैंप के लिए निकल चुका है. यात्रियों के दोनों जत्‍थे रविवार रात्रि बालटाल और पहलगाम बेस कैंप पर पहुंच गए हैं. वहीं श्रद्धालुओं के दो जत्‍थों को सोमवार अलसुबह पहलगाम और बालटाल बेस कैंप के लिए रवाना किया गया है. 

अमरनाथ यात्रा से संबधित आला अधिकारी के मुताबिक, श्रद्धालुओं का पहला जत्‍था रविवार तड़के लगभग 4:50 बजे जम्‍मू बेस कैंप से बालटाल के लिए रवाना किया हुआ था. जिसमें कुल 1051 यात्री शामिल थे. इस जत्थे में 793 पुरुष, 203 महिलाएं, 10 बच्‍चे, 45 पुरुष साधू और 1 महिला साधू शामिल थी. उन्‍होंने बताया कि 1183 श्रद्धालुओं का दूसरा जत्‍था जम्‍मू बेस कैंप से रविवार सुबह लगभग 5:10 बजे पहलगाम के लिए रवाना हुआ था. 

World Joke Day: ये पांच चुटकुले पढ़कर आप हो जाएंगे लोट-पोट, हंस-हंस कर दुखने लगेगा पेट

आम नागरिकों के लिए खुशखबरी, आज से कम हुई घरेलु सिलिंडर की कीमतें

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें क्या है इसकी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -