बंगाल में लग सकता है राष्ट्रपति शासन, गवर्नर जगदीप धनखड़ ने दी चेतावनी

May 05 2021 12:42 PM
बंगाल में लग सकता है राष्ट्रपति शासन, गवर्नर जगदीप धनखड़ ने दी चेतावनी

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी तीसरी बार पश्चिम बंगाल से CM के रूप में शपथ ली है। उन्हें राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई है। एक तरफ राज्यपाल ने दीदी को तीसरी बार राज्य के सीएम के रूप में शपथ दिलाई, तो उससे कुछ समय पहले ही उन्होंने एक ट्वीट भी किया। 

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'ममता बनर्जी, कोलकाता पुलिस और पश्चिम बंगाल पुलिस से मुद्दे को उठाने के बाद भी सूबे में चुनाव के बाद जारी हिंसा थम नहीं रही है। इस प्रकार की हिंसा लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है।' राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति इस तरह से बिगड़ने को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। प्रदेश में ऐसे हालात जारी नहीं रह सकते। राज्यपाल जगदीप धनखड़ के इस ट्वीट को राज्य में उनकी तरफ से राष्ट्रपति शासन लगाने की चेतावनी के रूप में देखा जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले सोमवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य के DGP के साथ चर्चा की थी और चुनाव के बाद जारी हिंसा को लेकर चिंता व्यक्त की थी। इतना ही नहीं उन्होंने मंगलवार को बताया था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उनसे बात की है और बंगाल में जारी हिंसा को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की है। इस बीच चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने चुनाव के बाद जारी हिंसा को रोकने की अपील की है। 

 

बंगाल में अब 'सेना' भी सुरक्षित नहीं, BSF जवानों के घर TMC के गुंडों ने किया हमला

पंचायत चुनाव के नतीजे आने के बाद सीएम योगी ने दी ये प्रतिक्रिया

तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर दीदी को प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ इस तरह दी बधाई