ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण में फंसा पेंच, गवर्नर ने ठुकराई स्पीकर की मांग
ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण में फंसा पेंच, गवर्नर ने ठुकराई स्पीकर की मांग
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने 7 अक्टूबर को विधानसभा में विधायक पद की शपथ ग्रहण करने का फैसला किया है. उन्होंने सूबे के गवर्नर जगदीप धनखड़ को पत्र लिखकर शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहने की अपील की है. हालांकि, इस पत्र के जवाब में गवर्नर जगदीप धनखड़ ने जो बात कही है, उससे ममता बनर्जी की शपथ में पेच फंसता दिखाई दे रहा है. 

दरअसल, बंगाल के स्पीकर ने 1 अक्टूबर को गवर्नर को पत्र लिखते हुए अपील की थी कि उन्हें राज्यपाल की तरफ से ये अधिकार दिए जाएं कि वे ममता बनर्जी सहित उप चुनाव में जीते तीनों उम्मीदवारों को शपथ दिला सकें. मगर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इस अपील को ठुकरा दिया है. राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने अपने जवाब में कहा है कि नए विधायकों को शपथ या सदस्यता के संबंध में फैसला चुनाव परिणामों की अधिसूचना जारी होने के बाद किया जाएगा. उन्होंने अपने जवाब में लिखा कि, शपथ को लेकर सरकार व स्पीकर द्वारा की गई अपील कानून की गलत व्याख्या पर आधारित है. गवर्नर ने कहा है कि चुनाव परिणामों की अधिसूचना जारी होने और संबंधित प्राधिकारी द्वारा उन्हें इसकी सूचना भेजने के बाद ही इसपर निर्णय लिया जाएगा. 

बता दें कई ममता बनर्जी ने भवानीपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल की है. वे सूबे में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम सीट से भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से हार गई थीं. ऐसे में उन्हें सीएम बने रहने के लिए 6 महीने के अंदर विधानसभा की सदस्यता लेनी जरूरी थी. ममता बनर्जी जल्द से जल्द शपथ ग्रहण करना चाहती हैं. किन्तु  राज्यपाल और ममता सरकार में काफी समयसे तमाम मुद्दों पर टकराव देखने को मिलता रहा है. 

लखीमपुर मुद्दे को भुनाने की कोशिश में कांग्रेस, दो दिनों तक देशभर में करेगी विरोध प्रदर्शन

हिरासत में भड़की प्रियंका, कहा- कांग्रेस हमेशा मैदान पर दिखी, मायावती-अखिलेश क्यों नहीं ?

सीएम चन्नी को योगी सरकार ने नहीं दी इजाजत, जाना चाहते थे लखीमपुर खीरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -