शवों को घसीटने पर भड़के राज्यपाल धनखड़, सरकार से  मांगा जवाब
शवों को घसीटने पर भड़के राज्यपाल धनखड़, सरकार से मांगा जवाब
Share:

बंगाल में महानगर के गरिया श्मशान घाट के निकट शवों को लोहे के हुक से घसीट कर गाड़ी में रखने की घटना सामने आई है. जिस पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखकर पूरी घटना पर रिपोर्ट मांगी है और आम लोगों से माफी मांगने को कहा है.

भारत-चीन सीमा पर दोपहर बाद नहीं टिक पाती सेना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शुक्रवार को राज्यपाल ने ट्विटर पर पत्र पोस्ट किया जिसमें लिखा है कि मैंने गृह सचिव और कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम से इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी, लेकिन दोनों ने जानकारी नहीं दी. फिरहाद हकीम तो आए ही नहीं. इसलिए आपको पत्र भेजना पड़ा है. वही, पत्र में राज्यपाल ने सवाल किया है कि क्या होता अगर घसीटे जाने वाले शवों में से कोई एक आपका रिश्तेदार या दोस्त होता? राज्यपाल ने लिखा है कि इसी तरह के सवाल लोग पूछ रहे हैं. मुख्यमंत्री को इस बाबत पूरी जानकारी देनी चाहिए.

कुम्ट्रान वीआरएस मामले पर 16 साल बाद पांच कर्मचारियों पर फैसला

इसके अलावा राज्यपाल ने लिखा है कि जिस तरह से शवों के साथ बर्बरता की गई है वह हमें शर्मिंदा करने वाला है और इससे राज्य की छवि धूमिल हुई है. उन्होंने यह भी कहा है कि इसकी वजह से बंगाल के आम लोगों में गुस्सा है और यह तभी कम होगा जब सीएम और राज्यपाल दोनों माफी मांगेंगे. हाल ही में पश्चिम बंगाल से एक वीडियो सामने आया था जिसमें कोलकाता नगर निगम के वाहन में रखने के दौरान शव घसीटे जा रहे थे. इसको लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर से ममता सरकार से सार्वजनिक तौर पर माफी माँगने के लिए कहा है. ‘मानव शरीर को हूक से खींचने वाला यह भयावह अकल्पनीय डर हमें लंबे समय तक परेशान करेगा. ममता बनर्जी द्वारा प्रायश्चित के रूप में सार्वजनिक माफी अपेक्षित है. यह बर्बरता मानवता पर अमिट दाग है.

देहरादून में गुरुवार को मिले 28 पॉजिटिव, कुल संख्या हुई इतनी

सूर्य ग्रहण 2020 : इस समय से लगेगा सूतक कालपंजीकृत कलाकारों को

मिलेगी एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -