CM YS जगन ने दी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई
CM YS जगन ने दी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई
Share:

अमरावती : आज जन्माष्टमी का पर्व होने पर आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन और मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने सभी को बधाई दी है. जी दरअसल इस शुभ दिन पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के संदर्भ में भगवत गीता से कृष्ण के संदेश को भी याद किया है. उन्होंने श्री कृष्ण के संदेश को याद करते हुए कहा, "श्रीकृष्ण जन्माष्टमी सामंजस्यपूर्ण समाज के निर्माण का पर्व है. यह शुभ दिन समाज में शांति, मित्रता, भाईचारा और लोक कल्याण की स्थापना का प्रतीक है."

इसी के साथ आगे उन्होंने कहा कि, 'श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पूरे देश में खुशी और उत्साह के साथ मनाई जाये.' इसके अलावा राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने सभी लोगों के उत्तम स्वास्थ्य की कामना भी की है. आप सभी जानते ही होंगे कि भगवान श्रीकृष्ण का जन्म अष्टमी तिथि को रोहिणी नक्षत्र में हुआ था. ऐसे में इस बार कृष्ण जन्म की तारीख और नक्षत्र एक साथ नहीं मेल खा रहे हैं इस कारण दो दिन जन्माष्टमी मनाने के बारे में कहा गया है. जी हाँ, इस बार दो दिन यानी 11 और 12 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा लेकिन इस दौरान थोड़ा समझने की जरूरत है.

आपको बता दें कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी दो विचार धाराओं के तहत मनाई जाती है जिनमे स्मार्त और वैष्णवों मतावलंबियों की अपनी अपनी मान्यता शामिल है. वैसे कई लोग हैं जो आज यानी 11 अगस्त को यह पर्व मना रहे हैं वहीँ कई लोग यह पर्व कल यानी 12 अगस्त को मनाने वाले हैं. 11 अगस्त को मुहूर्त सुबह 9 बजकर 07 मिनट के बाद है जो 12 अगस्त को 11 बजकर 17 मिनट तक रहेगी. इसके अलावा रोहिणी नक्षत्र 13 अगस्त को सुबह 03 बजकर 27 मिनट से 05 बजकर 22 मिनट तक रहने वाला है.

सर्जरी के बाद और बिगड़ा पूर्व राष्ट्रपति का स्वास्थ, हर कोई कर रहा ठीक होने की कामना

कोरोना पॉजिटिव निकले मशहूर शायर राहत इंदौरी, ट्वीट कर कहा- 'दुआ करो...'

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने तेलंगाना सरकार को बताया 'भ्रष्टाचार लिप्त'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -