राज्यपाल बीडी मिश्रा ने अरुणाचल के सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने के महत्व पर जोर दिया
राज्यपाल बीडी मिश्रा ने अरुणाचल के सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने के महत्व पर जोर दिया
Share:

 

मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ बी डी मिश्रा ने विकास की सुविधा के लिए राज्य की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के महत्व पर जोर दिया। राज्यपाल ने यहां राजभवन में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सुरक्षा और शांति की भावना विकास के लिए आवश्यक शर्तें हैं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने सभी संबंधित संगठनों से संयुक्त प्रयास के साथ-साथ सुरक्षा सेवाओं के बीच अधिक सहयोग के लिए कहा।

मिश्रा ने तिरप, चांगलांग और लोंगडिंग जिलों के गुमराह युवाओं को समाज में फिर से जोड़ने और उन्हें राजस्व का एक स्थिर स्रोत प्रदान करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने यह भी आग्रह किया कि एक रचनात्मक समर्पण रणनीति पर काम किया जाए। सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए, राज्यपाल ने सीमावर्ती बस्तियों और दूरदराज के क्षेत्रों के विकास की भी वकालत की। उन्होंने दावा किया कि सीमावर्ती क्षेत्रों का विस्तार और विस्तार लोगों को शहरों में जाने से रोकेगा।

बैठक में भाग लेने वाले मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने राज्य के विकास को गति देने के लिए नागरिक प्रशासन, स्थानीय आबादी और सुरक्षा बलों के बीच बेहतर संबंध बनाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सैन्य बल सीमावर्ती गांवों में सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक विकास के मामले में बेहद मददगार रहे हैं।

बैठक में राज्य विधानसभा अध्यक्ष पासंग दोरजी सोना, पूर्वी वायु कमान शिलांग के एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, एयर मार्शल डीके पटनायक, पूर्वी सेना कमान कोलकाता के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल राणा प्रताप कलिता भी उपस्थित थे।

श्रेयस अय्यर को मिला जबरदस्त प्रदर्शन का इनाम, ICC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग

राहत की खबर- यूक्रेन की राजधानी कीव में अब कोई भारतीय नहीं

केरल के मुख्यमंत्री ने कहा, यूक्रेन से लौटे 180 छात्र आज कोच्चि पहुंचेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -