जनता को सरकार का बड़ा तोहफा, इन 63 प्रस्तावों पर लगी मुहर
जनता को सरकार का बड़ा तोहफा, इन 63 प्रस्तावों पर लगी मुहर
Share:

रांची: बृहस्पतिवार को झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की मीटिंग हुई. मंत्रिमण्डल बैठक में कुल 63 प्रस्तावों को अनुमति दी गई है. इस मीटिंग में सोरेन सरकार ने राजधानी रांची को कई बड़ी सौगातें दी हैं. इसमें 4 फ्लाईओवर के लिए 337 करोड़ 50 लाख का तोहफा दिया गया है. इस बजट से सिरोम टोली चौक से राजेंद्र चौक होते हुए मेकॉन तक बनेगा चार लेन का फ्लाईओवर बनेगा, जिसकी लंबाई 2.34 किमी होगी तथा इसमें 337 करोड़ खर्च किए जाएंगे.

वही पंचम झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 25 फरवरी 2022 से आहूत किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंत्रीमंडल की बैठक में संविदा कर्मियों का मंहगाई भत्ता 113 प्रतिशत से बढ़ाकर 196 प्रतिशत किया गया है. प्रदेश के 203 कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में अध्यापकों के मानदेय में 20% की बढ़ोतरी की गई. इसके अतिरिक्त राज्य में 17 कृषक पाठशाला खोलने का निर्णय लिया गया है. 

आपको बता दें कि सोना सोबरन योजना के तहत पीडीएस दुकानदार को प्रति वस्त्र 1 रुपये का कमीशन दिए जाने का फैसला लिया गया. वहीं कांची सिंचाई स्कीम के लिए 30 करोड़ की स्वीकृति दी गई है. जल संसाधन विभाग अंतर्गत क्लर्क टाइपिस्ट के लिए नियमावली में संशोधन की स्वीकृति प्राप्त हुई है. झारखंड मंत्रीमंडल की मीटिंग में झारखंड वनवासी अधिनियम 2006 के तहत त्रिपक्षीय एमओयू के प्रस्ताव को अनुमति दी गई है. इसके साथ-साथ झारखंड सरकारी सेवक वर्गीकरण नियंत्रण अपील नियमावली 2016 में भी संशोधन की स्वीकृति प्राप्त हुई. हेमंत सरकार ने दुमका के गांधी चौक से करबिंदा चौक तक रोड कंस्ट्रक्शन के लिए 68 करोड़ की अनुमति दी. जामताड़ा से गोविंदपुर के मध्य 91 किलोमीटर सड़क की राइडिंग क्वालिटी को बेहतर करने के लिए 63 करोड़ की अनुमति दी गई. इसके अतिरिक्त भंडरा सेन्हा पथ के लिए 64 करोड़ की अनुमति दी गई. 

माँ ने बेटे को साड़ी से बांधकर 10वें फ्लोर से लटकाया, वीडियो देख उड़े लोगों के होश

कांग्रेस का युग 'अंधकाल' के रूप में, भाजपा का युग 'अमृतकाल' के रूप में: निर्मला सीतारमण

कोविड की तीसरी लहर से आर्थिक गतिविधियों को नुकसान: RBI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -