आम जनता को सरकार का बड़ा तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

आम जनता को सरकार का बड़ा तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने गेहूं (Wheat) के बढ़ते दामों से आम आदमी को राहत दिलाने के लिए बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने निर्णय लिया है कि अब कम कीमत पर आटा (Flour) सरकारी आउटलेट जैसे- केंद्रीय भंडारों पर मिलेगा। केंद्रीय भंडार पर आटा सिर्फ 29।50 रुपये प्रति किलोग्राम के दामों से उपलब्ध होगा। यह आटा, भारत आटा (Bharat Atta) ब्रांड का होगा। 

आपको बता दें कि खाद्य सचिव संजीव चोपड़ा की ओर से आटे के बढ़ते दामों की समीक्षा की गई थी, जिसके पश्चात् यह फैसला लिया गया है तथा आटा सप्लाई को बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। खाद्य सचिव ने ये भी कहा कि लोगों तक आटा मोबाइल वैन के माध्यम से भी पहुंचाया जाएगा। इसकी व्यवस्था होगी। खाद्य सचिव के अनुसार, बोल्ड में आटा का नाम व दाम लिखना होगा। 6 फरवरी से NCCF एवं NAFED भी इसी दर पर आटा बेचेंगे।

ध्यान हो कि केंद्र सरकार ने 23.50 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर सहकारी समितियों, सरकारी पीएसयू, संघों जैसे केंद्रीय भंडार, NAFED और NCCF को 3 लाख टन गेहूं आटा बनाने के लिए रिजर्व किया है। सरकारी आउटलेट पर भारत आटा अधिकतम 29.50 रुपये प्रति किलोग्राम की कीमतों पर बेचा जा सकेगा। गौरतलब है कि खाद्य सचिव ने केंद्रीय भंडार, NAFED, FCI एवं NCCF से मुलाकात की। तत्पश्चात, उन्होंने निर्णय लिया कि FCI डिपो से ये संस्थान 3 लाख मीट्रिक टन तक गेहूं उठाएंगे। फिर इस गेहूं को आटा में बदलेंगे। इसके बाद उपभोक्ताओं को अलग-अलग खुदरा दुकानों एवं मोबाइल वैन के माध्यम से आटा 29.50 रुपये प्रति किलोग्राम पर बेचा जाएगा।

अदालतों में 554 में से 430 जज जनरल कैटिगरी के, कानून मंत्री बोले- अन्य वर्गों को भी मिले जगह

'बाबा रामदेव पहले इस्लाम के बारे में पढ़ें फिर दें बयान', आखिर क्यों भड़के मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी?

सुप्रीम कोर्ट को जल्द मिलेंगे 5 नए जज, कॉलेजियम की सिफारिश को सरकार ने दी हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -