सरकार का बड़ा ऐलान, माफ़ हुआ प्रतियोगी परीक्षाओं का शुल्क, अभ्यर्थी बोले- 'कका अभी जिंदा है'
सरकार का बड़ा ऐलान, माफ़ हुआ प्रतियोगी परीक्षाओं का शुल्क, अभ्यर्थी बोले- 'कका अभी जिंदा है'
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए प्रदेश सरकार ने बड़ी राहत दी है। अब उम्मीदवारों को प्रतियोगी परीक्षा के आवेदन के नाम पर कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसकी घोषणा स्वयं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की है। इस घोषणा के पश्चात् प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों में खुशी का माहौल है। एक उम्मीदवार ने कहा कि पहले परीक्षा के आवेदन के लिए जेब देखनी पड़ती थी मगर अब परीक्षा आवेदन में कोई शुल्क न जमा होने पर बहुत राहत प्राप्त होगी।

वही छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा में लिए जाने वाला शुल्क माफ कर दिया है। अब  कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा किसी भी भर्ती परीक्षा में स्थानीय उम्मीदवारों से शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस खबर के बाद अभ्यर्थियों में खुशी का माहौल है तथा प्रतियोगी परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों ने फिल्म टाइगर अभी जिंदा है के तर्ज पर छत्तीसगढ़ी भाषा में ‘कका अभी जिंदा है’ के नारे लगाए।

आपको बता दें कि विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड की परीक्षा में शुल्क माफी की मांग को लेकर पिछले मंगलवार को ही NSUI के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की थी। तत्पश्चात, मुख्यमंत्री बघेल ने तत्काल परीक्षा शुक्ल माफ करने का ऐलान कर दिया।

IPL 2022: रिकॉर्ड न बना पाते पैट कमिंस, अगर डैनियल सैम्स की वो गेंद...

Suzuki जल्द ही लॉन्च करने वाली है अपनी दमदार बाइक, जानिए क्या होगी खासियत

कोरोना अपडेट : पिछले 24 घंटे में 1,033 नए मामले, 43 मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -