सरकार का बड़ा ऐलान, अब जंगली जानवरों के हमले से मौत पर मृतक के परिवार को मिलेंगे 8 लाख रूपये
सरकार का बड़ा ऐलान, अब जंगली जानवरों के हमले से मौत पर मृतक के परिवार को मिलेंगे 8 लाख रूपये
Share:

दमोह: मध्यप्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ सरकार ने जंगली जानवरों से होने वाली जनहानि पर अनुग्रह रकम 4 लाख से बढ़ाकर 8 लाख रुपए कर दी है। दमोह जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए 266.78 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं। इस कॉलेज में MBBS की 100 सीटें होंगी। मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक में ये फैसले हुए।

बैठक के पश्चात् गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया, मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी के रेनोवेशन एवं मॉडिफिकेशन के लिए 85.35 करोड़ की मंजूरी दी गई है। इस रकम से पावर ग्रिड सिस्टम में सुधार और अपग्रेडेशन किया जाएगा। साहित्यकारों, कलाकारों को अब 1 लाख रुपए तक की सहायता प्राप्त होगी। 

साहित्यकारों, कलाकारों की गंभीर बीमारी से या हादसे में मौत हो जाती है तो ऐसे मामलों में सहायता के लिए संस्कृति विभाग के आर्थिक सहायता कल्याण कोष में संशोधन किया गया है। नर्मदा घाटी परियोजना में 6474 अस्थाई पदों को स्थाई करने का भी मंत्रिमंडल ने निर्णय लिया है। स्टार्टअप नीति में संशोधन के प्रस्ताव को भी मंत्रिमंडल ने अनुमति दी है।

किसान का क़त्ल कर शव को लगाई आग, मामला कर देगा हैरान

निकिता तोमर, श्रद्धा, साक्षी..! राजधानी में 'लव जिहाद' से दम तोड़ती बेटियां, आखिर कब तक जिंदगियों से खेलते रहेंगे दरिंदे ?

'कांग्रेसी सरकारों ने गरीब मिटाए और प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबी': पुष्कर सिंह धामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -