सरकार का बड़ा एलान, कश्मीर से हट सकता है एम फार्म
सरकार का बड़ा एलान, कश्मीर से हट सकता है एम फार्म
Share:

भुवनेश्वर: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तथा जम्मू-कश्मीर के प्रभारी राम माधव ने बीते मंगलवार यानी 14 जनवरी 2020 को ओडिशा में कहा कि केंद्र सरकार कश्मीरी पंडितों को एक और सौगात दे सकती है. जंहा यह सौगात एम फार्म को हटाने को लेकर मिल सकती है. जंहा उन्होंने बताया कि हर चुनाव में कश्मीरी पंडितों को यह फार्म भरना अनिवार्य होता है, जंहा इस बात का पता चल अहइ कि तब वो मतदान करने के योग्य होते हैं. वहीं राम माधव यहां राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. जंहा इस कार्यक्रम का शीर्षक नए भारत के निर्माण में अनुच्छेद 370, सीएए और एनआरसी की भूमिका थी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात पर गौर फ़रमाया गया है कि राम माधव ने कहा कि भारत में रहने वाले हर नागरिक को समान अधिकार है. यहीं हम पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी चाहते हैं. सीएए को लेकर कांग्रेस देश के लोगों को भ्रमित कर रही है. हम लोगों की भ्रांतियों को दूर करेंगे और उन्हें यह समझाएंगे कि सीएए से भारतीय नागरिक को किसी प्रकार का नुकसान होने वाला नहीं है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इस दौरान कश्मीरी पंडितों के कश्मीर में बसाने को लेकर किए गए सवाल के जवाब में राम माधव ने यह जानकारी यहां उपस्थित लोगों को दी. उन्होंने बताया कि कश्मीरी पंडितों को उनके जीने के मौलिक अधिकारों और सम्मान के साथ वहां बसाया जाएगा. इसके लिए प्रयास जारी हैं और बहुत जल्द ही उनको यह सम्मान उपलब्ध होगा.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस दौरान राम माधव ने बताया कि सीएए को लेकर झूठा बवंडर खड़ा कर रहा है. यह मात्र एक संशोधन है जिसके तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के पीड़ित अल्पसंख्यकों, जो भारत आए हैं, उनके लिए नागरिकता के प्रावधान की अवधि को छह साल तय करता है. नागरिक संशोधन कानून में किसी भी देशवासी की नागरिकता को लेकर कोई भी बिंदु नहीं है, इसलिए विपक्ष का या दिखावा उचित नहीं है. इस कार्यक्रम का आयोजन फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल सोसाइटी के तरफ से किया गया था. इस मौके पर इस सोसाइटी के अध्यक्ष व उद्योगपति अजय अग्रवाल और लक्ष्मण महिपाल मंचासीन थे.

विधानसभा चुनाव: दिल्ली में पार्टियों की बढ़ी मुश्किलें, तेज हुई तकरार

सिंचाई घोटाला: अजित पवार का बड़ा बयान, कहा- CBI या ED की जांच...

CAA: भाजपा ने जनता को मनाने के लिए तैयारी की जबरदस्त रणनीति, विपक्ष का दुष्प्रचार होगा समाप्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -