रविवार को पेट्रोल पम्प बंद होने पर सरकार करेगी कार्रवाई
रविवार को पेट्रोल पम्प बंद होने पर सरकार करेगी कार्रवाई
Share:

नई दिल्ली : सरकार ने चेतावनी दी है कि अगर डीलर अपनी घोषणा के अनुरूप हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखते हैं तो आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे. बता दें कि डीलर्स ने आगामी 14 मई से हर रविवार को पैट्रोल पंप बंद रखने की घोषणा की है.

इस बारे में पेट्रोलियम मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमें पेट्रोलियम डीलरों की इस घोषणा की जानकारी मीडिया के माध्यम से ही मिली है. पेट्रोलियम उत्पादों की बिक्री पर कमीशन बढ़ाने की मांग तेल कंपनियों द्वारा नहीं माने जाने के विरोध में डीलरों ने रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की घोषणा की है.

पेट्रोल पंप डीलरो की घोषणा के अनुसार हरियाणा, महाराष्ट्र और समूचे दक्षिणी क्षेत्र जिसमें कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु व केरल व पुडुचेरी में पेट्रोल पंप रविवार को बंद रहेंगे. मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि हम अभी प्रतीक्षा करेंगे और देखेंगे कि डीलरों की इस घोषणा का कितना असर होता है. आपूर्ति प्रभावित होने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम लागू हो सकता है क्योंकि पेट्रोलियम उत्पाद आवश्यक वस्तु की श्रेणी में आते हैं, जबकि डीलरों ने कहा कि उनकी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पैट्रोल व डीजल बचाने की हाल की अपील के अनुरूप है.

यह भी देखें

मोदी की मन की बात का असर, 8 राज्यों में हर रविवार को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

आधी रात को आम आदमी पर महंगाई का झटका, पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -