पाक समर्थक नारों को बर्दाश्त नहीं करेगी सरकार : राजनाथ

जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रुख को स्पष्ट करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को जोर देकर कहा कि सरकार पाकिस्तान समर्थक नारों को बर्दाश्त नहीं करेगी। सत्तारूढ़ राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार की अगुवाई वाली भाजपा पिछले कई सालों से मांग करती आई है कि जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा देना चाहिए। राजनाथ ने यहां मीडियाकर्मियों को कहा, "धारा 370 पर हमारी कोई दो राय नहीं है। लेकिन जम्मू एवं क्शमीर की सत्ता में नई सरकार आई है और भाजपा पहली बार इसमें शामिल है। इसलिए पहले विकास होने दीजिए। हम जो भी करेंगे, आम जनता के समर्थन से करेंगे।"

कश्मीर में अलगाववादियों द्वारा लगातार पाकिस्तानी झंडे लहराए जाने के सवाल पर राजनाथ ने कहा कि सरकार भारतीय धरती पर पाकिस्तान समर्थक नारों को बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा, "हम भारतीय जमीन पर किसी को भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे नहीं लगाने देंगे। भाजपा का विश्वास है कि सभी भारतीय, चाहे वे हिंदू हों या मुसलमान राष्ट्रवादी हैं। लेकिन यदि भारतीय जमीन पर किसी ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए तो फिर चाहे वह किसी भी धर्म का हो, सरकार उसे बर्दाश्त नहीं करेगी।"

उन्होंने कहा, "सभी जानते हैं कि अलगाववादी नेता मसरत आलम को क्यों गिरफ्तार किया गया।" राजनाथ ने कहा, "केंद्र सरकार और जम्मू एवं कश्मीर की मुफ्ती मोहम्मद सईद सरकार कश्मीरी पंड़ितों के पुनर्वास को लेकर प्रतिबद्ध है। कश्मीरी पंड़ितों के पुनर्वास के लिए हमने एक कोष की स्थापना की है। हम जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री से बात कर रहे हैं और उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि वह कश्मीरी पंड़ितों के पुनर्वास के लिए भूमि उपलब्ध कराएंगे।"

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -