'RJD नेता के इशारों पर नहीं चलेगी सरकार...', CM नीतीश से तेजस्वी के मिलने पर बोले BJP मंत्री
'RJD नेता के इशारों पर नहीं चलेगी सरकार...', CM नीतीश से तेजस्वी के मिलने पर बोले BJP मंत्री
Share:

पटना: बिहार की राजनीति फिजा में जारी जातीय जनगणना को लेकर बुधवार को हुई नीतीश-तेजस्वी भेंट का साइड इफेक्ट नजर आने लगा है। अभी मुलाकात के 24 घंटे भी पूरे नहीं हुए कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा बिहार सरकार में मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह का ऐसा बयान आया है, जो बिहार की सियासत में ख़बरों का बाजार गरम कर देने के लिए बहुतहै। जी हां, ये कयास लगाए जा रहे थे कि जातीय जनगणना पर नीतीश-तेजस्वी मुलाकात के मायने अवश्य सामने आएंगे। मायने अभी दूर की बात हैं, किन्तु भाजपा की तरफ से तल्ख टिपप्णी अवश्य आ गई है। बिहार सरकार में कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने साफ़ किया है कि बिहार में जातीय जनगणना की आवश्यकता ही नहीं है।

कृषि मंत्री ने स्पष्ट कहा कि जातीय जनगणना ऐसा कोई विषय नहीं है, जिसके बिना बिहार डूब रहा हो। धरती हिल रही हो। कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि जातीय जनगणना फिलहाल नहीं की जा सकती है। प्रदेशों को यह अधिकार है कि वह जातीय जनगणना कराएं। बिहार में भी अगर इसकी आवश्यकता है तो सरकार करा सकती है। किन्तु जातीय जनगणना से होने वाली मुश्किलों को भी समझना पड़ेगा। लगे हाथों कृषि मंत्री ने नीतीश-तेजस्वी की मुलाकात पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव के उंगली के इशारे पर राज्य सरकार नहीं चलेगी।

वही अमरेंद्र प्रताप सिंह को जब ये एहसास हो गया कि उन्होंने बड़ी बात कह दी है। तो उन्होंने बात को संभालते हुए बोला कि इन सभी घटनाओं का सियासी अर्थ नहीं है। विपक्ष के नेता को नीतीश कुमार ने अगर वक़्त दिया है इसमें कोई बड़ी बात नहीं है। अपने बयान को करेक्ट करते हुए उन्होने बोला कि नीतीश कुमार ने अगर तेजस्वी यादव से मुलाकात की तो इसमें कोई बुराई नहीं है ।तेजस्वी यादव ने वक़्त मांगा था जिस पर उन्होंने मुलाकात की है। अपनी जुबान से निकले तीखे सियासी बयान को संभालते हुए अमरेंद्र प्रताप ने कहा कि जातीय जनगणना पर कुछ फैसला लेना होगा तो सीएम नीतीश कुमार सभी से सलाह तथा विमर्श करके ही लेंगे। सभी दलों के साथ-साथ भाजपा से भी सीएम नीतीश कुमार मंत्रणा अवश्य करेंगे।

तमिलनाडु: पोस्टर में गवर्नर को बताया RSS समर्थक, कट्टरपंथी संगठन PFI के कार्तकर्ताओं पर केस दर्ज

TMC नेता और उनकी पत्नी से कोलकाता में क्यों नहीं हो सकती पूछताछ ? ED से सुप्रीम कोर्ट का सवाल

'दो बार तो PM बन गए, अब आगे क्या ?..', जब विपक्षी राजनेता ने पीएम मोदी से किया था सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -