चेक बुक को बंद नहीं करेगी सरकार - जेटली
चेक बुक को बंद नहीं करेगी सरकार - जेटली
Share:

नई दिल्ली : चेक बुक को बंद करने को लेकर चल रही अटकलों के बीच कल वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट कर खुलासा किया कि चेक बुक की सुविधा को बंद करने के किसी भी प्रस्ताव पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है .

इस बारे में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने ट्वीट में कहा कि सरकार के सामने चेकबुक सुविधा खत्म करने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है.ट्वीट में ये भी कहा गया,कि मीडिया में डिजिटल ट्रांजैक्शंस को बढ़ावा देने के लिए चेकबुक सुविधा को खत्म करने को लेकर चल रही खबरों को सरकार नकारती है.

वित्त मंत्री ने कहा कि नकदहीन अर्थ व्यवस्था को बढ़ाने के लिए सरकार डिजिटल और इलेक्ट्रॉनिक लेनदेन को प्रोत्साहित कर रही है, लेकिन चेक भुगतान का अटूट हिस्सा हैं. ये व्यापार और वाणिज्य की रीढ़ हैं. ये व्यापारिक लेनदेन को सुरक्षा भी मुहैया कराते हैं. बजट भाषण में भी वित्त मंत्री ने कहा था कि हम डिजिटल ट्रांजैक्शंस और चेक भुगतान में तेजी से आगे बढ़ेंगे.

स्मरण रहे कि पिछले सप्ताह कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा था कि इस बात की पूरी संभावना है कि डिजिटल ट्रांजैक्शंस को बढ़ाने के लिए सरकार बैंकों में चेकबुक सुविधा को खत्म कर सकती है.

यह भी देखें

जेपी ग्रुप दो हज़ार करोड़ जमा करेँ - SC

SC ने पीएमएलए एक्ट की धारा 45 को असंवैधानिक बताया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -