अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संकट में फंसी महिलाओं और बच्चों की मदद करेगी सरकार - स्मृति ईरानी

नई दिल्ली: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे मानव तस्करी के गठजोड़ से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने ऐसे केंद्र स्थापित करने का निर्णय लिया है, जिससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संकट में फंसी महिलाओं और बच्चों को सुरक्षा दी जा सके।

मानव तस्करी के उन्मूलन पर राष्ट्रीय परामर्श के उद्घाटन सत्र में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि मानव तस्करी (रोकथाम, देखभाल और पुनर्वास) विधेयक, 2021 के पारित होने के साथ, सरकार बॉर्डर पार तस्करी से निपटने के लिए इंटरनेशनल लेवल पर सहयोग बढ़ाएगी। कार्यक्रम का आयोजन कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन और उसके सहयोगी समूह 'बचपन बचाओ आंदोलन' की तरफ से किया गया था।

ईरानी ने आगे कहा कि हमने तस्करी संबंधी अंतरराष्ट्रीय गठजोड़ पर, विदेश मंत्रालय के साथ साझेदारी के तहत उन महिलाओं के लिए केंद्र स्थापित करने का फैसला लिया है, जो इंटरनेशनल लेवल पर परेशानी या संकट में हैं, ताकि महिलाओं और बच्चों को सुरक्षा मिल सके। मंत्री ने कहा कि, 'मुझे विश्वास है कि इस बिल के पारित होने से हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उस सहयोग को बढ़ाएंगे ताकि बॉर्डर पार तस्करी से निपटाया जा सके, जो महिलाओं और बच्चों की तस्करी के संबंध में चिंता का बड़ा विषय है।'

महापौर हत्याकांड में 4 गिरफ्तार, चिराग बोले- अपराधों पर लगाम लगाएं नितीश कुमार

बंगाल छोड़कर हर दूसरे महीने 'दिल्ली' आएंगी ममता, कुर्सी की चाह या कोई और मकसद ?

तेजस्वी बोले- जातीय जनगणना के लिए राजी हुए सीएम नितीश, पीएम मोदी से भी करेंगे बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -