स्टेशन डिज़ाईन करने पर मिलेंगे 10 लाख
स्टेशन डिज़ाईन करने पर मिलेंगे 10 लाख
Share:

नईदिल्ली। केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने, आमजन को कैशलेस इकोनाॅमी अपनाने को लेकर, उपहार योजनाऐं प्रारंभ की थीं। केंद्र सरकार ने अब इसी तरह की उपहार योजनाओं की शुरूआत, विदेशी नागरिकों के लिए भी की है। जिसके तहत, जानकारी सामने आई है कि, जो स्पर्धाऐं आयोजित की जाऐंगी, उनमें जीतने वालों को केंद्र की मोदी सरकार 10 लाख रूपए का पुरस्कार देगी।

इतना ही नहीं, लगभग 3 लाख रूपए से लेकर, 40 हजार रूपए तक के नकद इनाम भी दिए जाऐंगे। इस तरह की स्पर्धा में अधिक से अधिक लोगों को जीतने के लिए, प्रोत्साहित किया जाएगा। सरकार की स्पर्धा रेलवे को लेकर, आयोजित की जाएगी। जिसमें लोगों से सवाल किए जाऐंगे कि, आखिर रेलवे स्टेशन कैसा होना चाहिए। उसका डिजाईन किस तरह का हो, स्पर्धा दो स्टेज में आयोजित होगी।

जिसमें सभी को, अपना प्लान इतना पुख्ता रखना होगा कि, आप पहले स्टेज की सीढ़ी पार कर पाऐं और, दूसरे चरण तक पहुंच जाऐं। लोगों के लिए, प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन 30 नवंबर से प्रारंभ कर दिए गए हैं। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 3 जनवरी 2018 तय की गई है।

लोग अपने जवाब और रेलवे के स्टेशन्स को लेकर की गई, डिज़ाईन और इससे जुड़ी अन्य जानकारी की हार्ड काॅपी 6 जनवरी तक जमा कर सकेंगे। प्रतियोगिता का अगला चरण, 10 जनवरी से प्रारंभ होगा। उल्लेखनीय है कि, रेलवे स्वयं को अपडेट करने और, खुद को यात्रियों के अनुकूल बनाने में लगा है। रेलवे का प्रयास है कि, वह अधिक से अधिक बेहतर तरह से यात्री सुविधाऐं जुटा सके।

ट्रेनों का सही पता बताएगी ये सरकारी एप

अगर ट्रेन भोपाल स्टेशन पहुंच जाती तो मच जाता कोहराम

ट्रेनों पर हुआ सर्द मौसम का असर

स्वाभिमानी एक्सप्रेस गलत ट्रैक पर

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -