आॅड-ईवन का मंथन करेगी सरकार

Jan 18 2016 11:01 AM
आॅड-ईवन का मंथन करेगी सरकार

नई दिल्ली : दिल्ली की राज्य सरकार सोमवार को सम और विषम योजना के प्रभाव और इसके भविष्य को लेकर बैठक करेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस विषय को लेकर अलग-अलग विभागों की बैठकें अलग-अलग तरह से होगी। इस हेतु 1 जनवरी से 15 जनवरी के बीच विभिन्न योजनाऐं लागू की जाऐंगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अनुसार आने वाले दिनों में इस तरह के योजना को और शानदार स्वरूप दिए जाने की घोषणा की जाएगी। सभी इसमें ध्यान रखी जाने वाली सावधानियों पर चर्चा करेंगे।

बैठक में आॅड-ईवन फाॅर्मूले में किए जाने वाले बदलावों को लेकर जिस तरह के सुझाव आऐंगे उन पर चर्चा होगी और बाद में उन्हें अमल में लाया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सम- विषम योजना को समर्थन देने हेतु दिल्ली के लोगों का धन्यवाद किया गया। उनके द्वारा  कहा गया कि राष्ट्रीय राजधानी में जल्द ही इस तरह की योजना को बेहतर ढंग से रखे जाने की घोषणा की गई। इस तरह की योजना को लागू किया जाएगा।

इस मामले में विभिन्न सावधानियां रखना बेहद जरूरी है। सम-विषम योजना को लेकर छत्रसाल स्टेडियम में धन्यवाद सभा का आयोजन किया गया। इस तरह की योजना को एक बड़ी सफलता कहा गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस तरह के प्रयोग में दिल्ली के लोगों की खासी भागीदारी है। 

लोगों ने आॅड-ईवन को सराहा और इतने दिनों में इस नियम का पालन भी किया। परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि इस तरह की योजना के दूसरे चरण में सभी को सम्मिलित किया जाएगा। सरकार ने इस तरह की दिशा में पहले कार्य प्रारंभ कर दिया। परिवहन मंत्री गोपाल राय ने किसी तरह का ब्यौरा नहीं दिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा दिल्लीवासियों को शुभकामना दी। इस तरह की योजना के अंतर्गत कार पूलिंग को लेकर राष्ट्र के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति टीएस ठाकुर की प्रमुख तौर पर तारीफ की गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि न्यायमूर्ति ठाकुर के कार पूल के निर्णय ने लाखों लोगों को इस नियम की अच्छाई के बारे में जानकारी दी और नियम के पालन को लेकर प्रेरित किया है।