भविष्य निधि से निकासी पर रोक की तैयारी में सरकार : कांग्रेस
भविष्य निधि से निकासी पर रोक की तैयारी में सरकार : कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी सरकार भविष्य निधि की ब्याज दर में कटौती करने के बाद अब इसकी निकासी पर अंकुश लगाने की तैयारी कर रही है . यह आरोप कांग्रेस की ओर से पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से ट्वीट कर बताया

.

आपको बता दें कि सुरजे वाला ने ट्वीट किया कि भविष्य निधि पर ब्याज दर कम करने के बाद मोदी सरकार अब निकासी की सीमा पर अंकुश लगाना चाहती है. उन्होंने इसे मोदी जी के लिए ‘जीत’ और हर कर्मचारी के लिए ‘हार’ बताया.उन्होंने खुलासा किया कि मोदी जी के लिए ‘जीत’ का मतलब नौकरियों के आंकड़े में वृद्धि दिखाना है जो ‘एक और जुमला’ होगा. वहीं हर कर्मचारी के लिए ‘हार’ का मतलब ईमानदार करदाताओं के लिए सामाजिक सुरक्षा में कटौती होना है .

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस प्रवक्ता ने जिस मीडिया रिपोर्ट का हवाला देकर यह बात बताई है उसके अनुसार कर्मचारी भविष्य निधि संगठन संगठित क्षेत्र के कामगारों के लिए ‘सामाजिक सुरक्षा कवर’ की शुरु करने की तैयारी कर रहा है . इसके अंतर्गत नौकरी जाने की स्थिति में भी कोई कर्मचारी अपनी भविष्य निधि से आंशिक राशि ही निकाल पाएगा. हालाँकि इस बारे में केंद्र सरकार की ओर से कोई टिप्पणी नहीं मिली है.

यह भी देखें

मोदी सरकार विफलताओं की जिम्मेदारी ले-नीति आयोग

कांग्रेस के 43 साल पुराने दर्द पर ऐसे जश्न मनाएगी भाजपा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -