माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर प्रयास तेज
माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर प्रयास तेज
Share:

नईदिल्ली। बियर किंग और उद्योगपति विजय माल्या पर बैंक के 9 हजार करोड़ रूपए न देते हुए विदेश चले जाने का आरोप लगाया गया है। मगर अब माना जा रहा है कि सरकार विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर प्रयास करने में लगी हैै। इसके लिए विदेश मंत्रालय द्वारा इंग्लैंड की सरकार को प्रत्यर्पण का आवेदन दिया गया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने इस मामले में कहा है कि मंत्रालय ने इंग्लैंड की सरकार से अपील की है कि विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित किया जाए।

विकास स्वरूप ने कहा है कि इंग्लैंड की सरकार को ही आवश्यक निर्णय लेना होगा। गौरतलब है कि भारत ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे के भारत आने के दौरान 60 लोगों को लेकर जानकारी दी थी और इनके प्रत्यर्पण की मांग की गई थी। भारत और ब्रिटेन के बीच केंद्रीय गृह सचिव स्तर पर वार्षिक रणनीतिक चर्चा को लेकर भी लोग सहमत हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार आतंकवाद, संगठित अपराध, वीजा और आव्रजन जैसे अन्य मसलों का सामना साझा तौर पर करने की बात भी दोनोें ही देशों के मंत्रालयों के बीच हुई है। भारत के विदेश मंत्रालय को विजय माल्या के मामले मेें जो आवेदन दिया गया था उसमें सीबीआई ने माल्या को प्रत्यर्पित किए जाने के प्रयास करने की अपील की थी। अब सरकार ने अपील को इंग्लैंड के हाईकमिश्नर तक पहुंचा दी है। माना जा रहा है कि इंग्लैंड इस मामले में आवश्यक कदम उठाएगा।

बिग बॉस 9 की कंटेस्टेंट ने किंगफिशर कैलेंडर के लिए करवाया हॉट फोटोशूट

माल्या के यूबी समूह के दफ्तर पर सीबीआई का छापा

माल्या का ट्वीट मुझे 'बलि का बकरा' बनाए जाने की आदत हो गई

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -