नेपाल में जम्मू कश्मीर के नागरिकों को बचाए सरकार

Apr 27 2015 02:08 PM
नेपाल में जम्मू कश्मीर के नागरिकों को बचाए सरकार

नई दिल्ली : नेपाल और भारत के कई हिस्सों में आये भूकंप को देखते हुए नेशनल कांफ्रेंस के प्रधान डा. फारूक अब्दुल्ला ने गहरा दुःख व्यक्त किया है, उन्होंने यह भी कहा है कि उन्हें इस बात का बहुत दुःख है कि भूकम्प के कारण नेपाल और भारत को बहुत जान-माल के नुकसान का सामना करना पड़ा है। साथ ही उन्होंने सरकार से यह अपील भी की हैं कि नेपाल में जम्मू कश्मीर के नागरिकों के बचाव के लिए उचित कदम उठाए जाए।

फारूक अब्दुल्ला का यह भी कहना है कि सरकार को इस कठिन वक़्त में जम्मू कश्मीर में रह रहे नेपाली नागरिकों की मदद के लिए आगे आना चाहिए और यह प्रयास करना चाहिए कि वे अपने परिवार से संपर्क बनाने में सफल हो, सरकार को जल्द से जल्द इस दिशा में उचित कदम प्राथमिकता के आधार पर उठाने चाहिए।

उनका यह भी कहना है कि नेपाल के इस भूकंप ने 2005 में कश्मीर में आये उस भूकम्प की यादों को फिर से ताजा कर दिया जिसमे हमने कई अपनों को खोया था। फारूक का कहना है कि नेपाल में कई कश्मीरी व्यापारी काम कर रहे है। इसलिए रियासती सरकार को विदेशी मामलों के मंत्रालय से संपर्क कर जम्मू कश्मीर के अलावा दिल्ली में स्पेशल सेल गठित करने चाहिए ताकि नेपाल में जम्मू कश्मीर के लोगों की उचित देखभाल हो सकें।