सरकार का बड़ा कदम, अगले 7 दिनों में मजदूरों के लिए चलाई जाएंगी 100 ट्रेनें - सूत्र

नई दिल्ली: देश भर में लॉक डाउन लागू होने के बाद से मजदूरों का पलायन सरकार के लिए चिंता का सबब बना हुआ है. कई मजदुर पैदल घर निकलने के लिए मजदूर हैं, तो कई बिना दाना-पानी के बेहद ही बुरी हालत में रह रहे हैं. ऐसे में सरकार ने प्रवासी मजदूरों को अपने घर पहुँचाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. इसके लिए सरकार ने अगले 7 दिनों में 100 ट्रेन चलने का फैसला लिया है. सूत्रों द्वारा यह जानकारी दी गई है.

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इसमें 8 राज्यों में फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को अपने गृह राज्य भेजा जाएगा. दरअसल, 25 तारीख से शुरू हुए लॉक डाउन के बाद से ही मजदूरों की समस्या का समाधान करने के लिए मांग की जा रही थी. इससे पहले राज्य सरकारों के आग्रह पर रेल मंत्रालय ने स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया था. जिसके तहत अभी तक हज़ारों की मात्रा में प्रवासी श्रमिकों को अपने गृह राज्य पहुँचाया जा चुका है.

आपको बता दें कि सरकार ने इन विशेष ट्रेनों में सरकार द्वारा मजदूरों को भोजन भी मुहैया कराया जा रहा है. इसके साथ ही ट्रेन में श्रमिकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए भी कहा जा रहा है. वहीं गंतव्य पर पहुँचने वाले मजदूरों कि पहले स्क्रीनिंग कि जा रही है, इसके बाद ही उन्हें अपने गृह जनपद के लिए रवाना किया जा रहा है.

Indigo : कंपनी ने कर्मचारियों को वेतन के मामले में दिया तगड़ा झटका

व्हाइट हाउस में गूंजे वेद मंत्र, कोरोना से मुक्ति के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प ने कराया 'शांति पाठ'

Gold Futures Price: जानिए क्या है आज का गोल्ड रेट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -