केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का ऐलान, भिंड-मुरैना की सीमा पर बनेगा सैनिक स्कूल
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का ऐलान, भिंड-मुरैना की सीमा पर बनेगा सैनिक स्कूल
Share:

मुरैना: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शनिवार को कहा है कि मध्यप्रदेश के भिंड और मुरैना जिले के युवाओं के लिए जिले की बॉर्डर पर 50 करोड़ रूपये की लागत से सैनिक स्कूल तैयार किया जाएगा। तोमर ने जिले के दिमनी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सुनावली गाँव में कल शहीद रामगोविंद सिंह तोमर के प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में कहा कि इन दोनों जिले के युवा इंडियन आर्मी में भर्ती होकर अपना सब कुछ कुर्बान करने के लिए आतुर रहते हैं, इसलिए यहाँ सैनिक स्कूल खोलने का केंद्र सरकार ने फैसला लिया है।

केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि भारत राजा-महाराजाओं का देश रहा है। इनकी प्रतिमाएं एवं छतरियां जगह जगह पाई जाती हैं, मगर उनके जन्मदिन और पुण्यतिथि पर फूल चढ़ाने कोई तैयार नहीं हैं क्योंकि उन्होंने देश के लिए कोई शहादत नहीं दी। इसके उलट शहीद भगत सिंह और चंद्रशेखर को पूरा देश जानता है और उनको पूजता है।

नरेंद्र सिंह तोमर ने आगे कहा कि यह देश फकीरों और वतन पर मरने वालों का आदर करता है। देश में शहादत को याद रखा जाता है और शहीदों को नमन किया जाता है। लोगों को देश, संस्कृति और समाज के लिये विचार करना चाहिए और समाज के निर्माण में अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन करना चाहिए।

रतन टाटा ने की पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ, सरकार के फैसलों को बताया दूरदर्शी

पुलवामा हमले की बरसी पर देशविरोधी हरकत, इस राज्य में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

जैमर लगा कर केबल ऑपरेटर्स सिग्नल कर रहे जाम, DTH वालो को उठानी पड़ रही परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -