ठाणे के जंगलों में 3 महीने में बनाए जाएंगे 5000 तालाब, ये है प्लान
ठाणे के जंगलों में 3 महीने में बनाए जाएंगे 5000 तालाब, ये है प्लान
Share:

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पेयजल आपूर्ति और सिंचाई के लिए जल उपलब्ध कराने के लिए अगले तीन महीने में लगभग 5,000 वन तालाब बनाये जाएंगे। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी है। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरालाल सोनावने ने जानकारी देते हुए बताया है कि महात्मा गांधी की जयंती के दिन दो अक्टूबर से परियोजना की शुरुआत हो चुकी है।

उन्होंने एक बयान में कहा है कि, ''जिला परिषद अगले तीन माह में समूचे जिले में वन्य क्षेत्र में 5,000 तालाब का निर्माण करेगा। यह जिले के किसानों के लिए एक उपहार होगा जिससे वे समुचित तरीके से जिले में सब्जी उत्पादन कर सकेंगे।'' हीरालाल सोनावने ने कहा कि इन वन्य क्षेत्रों में इन तालाबों के निर्माण से भूमिगत जल का स्तर बढ़ने में सहायता मिलेगी और ये तालाब कुछ वक़्त के लिये जल आपूर्ति करने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

अधिकारी ने बताया है कि, ''इससे बड़ी मात्रा में सब्जियों, अनाज और अन्य रबी फसलों के उत्पादन में सहायता मिलेगी और इससे पीने के पानी एवं अन्य मकसदों की भी पूर्ति होगी।'' उन्होंने कहा कि इन तालाबों से गर्मी के दिनों में पानी के टैंकर की आपूर्ति की जरुरत में भी कमी आएगी, जिससे लोगों को समस्या नहीं होगी। 

रेमंड देशभर में 2021 तक खोलेगी इतना स्टोर, कंपनी की निगाह छोटे शहरों पर

एमटीएनएल और बीएसएनएल के संकट को लेकर पीएमओ ने दिया यह आदेश

तेरह साल बाद इस उत्पाद को दोबारा ला रही है पारले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -