E-Lala बनेगा आपके मोहल्ले का किरानेवाला, घर बैठे खरीद सकेंगे सामान
E-Lala बनेगा आपके मोहल्ले का किरानेवाला, घर बैठे खरीद सकेंगे सामान
Share:

नई दिल्ली: देशव्यापी लॉकडाउन आगे बढ़े या न बढ़े, एक बात तो स्पष्ट है कि अब आप आने वाले लंबे समय तक लोगों से दूरी बनाकर रखने वाले हैं. इस चुनौती के मद्देनज़र आपके मोहल्ले का किराना स्टोर भी अपग्रेड होने लगा है. अब ये किराना स्टोर भी डिजिटल हो रहे हैं. जल्द आप एक ऐप के माध्यम से इनसे भी सामान खरीद पाएंगे.

कन्फडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के एक पदाधिकारी ने दावा करते हुए कहा है कि ई लाला (E-Lala) पोर्टल जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. CAIT से लगभग 7 करोड़ दुकानदार और 40,000 ट्रेड एसोसिएशन जुड़े हैं. कैट के अनुसार, इस पोर्टल को शुरू करने का उद्देश्य लॉकडाउन के बीच ग्राहकों को उनके नजदीकी दुकान से घर तक सामान पहुंचाना है. जानकारों का कहना है कि ई-लाला ऐप लॉन्च होने के बाद देश के बड़े ई-कॉमर्स कंपनियों को कड़ी चुनौती मिल सकती है. 

इस पोर्टल के शुरू होने से अन्य ई-कॉमर्स कंपनी जैसे फ्लिपकार्ट, अमेजॉन जो ग्रॉसरी और दूसरे प्रोडक्ट्स की डिलीवरी करती हैं उन्हें चुनौती मिलेगी. मामले से सम्बंधित कैट अधिकारी का कहना है कि ई-लाला पोर्टल नया नहीं है. इसे 2015 में लॉन्च किया गया था. किन्तु ये अधिक पॉपुलर नहीं हो पाया था. अब लॉकडाउन के कारण ही कैट ने इस री-लॉन्च करने का फैसला किया है. इसमें आने वाली तकनीकी दिक्कतों को दूर कर लिया गया है. उम्मीद है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद ई-लाला अधिक प्रभावी तरीके से लोगों के काम आ सकेगा.

MSME सेक्टर को फिर से खड़ा करने में जुटी सरकार, देगी 3 लाख करोड़ कर्ज की गारंटी

इस राज्य में लॉकडाउन के बीच रचाई गई शादी

Mutual Funds में RBI ने फूंकी जान, किया बड़ी आर्थिक मदद का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -