विदेशी राजनयिक आज करेंगे जम्मू कश्मीर का दौरा, 16 देशों की शामिल हुई सरकार
विदेशी राजनयिक आज करेंगे जम्मू कश्मीर का दौरा, 16 देशों की शामिल हुई सरकार
Share:

जम्मू: अमेरिकी राजदूत केन जस्टर समेत 16 देशों के राजनयिक आज यानी गुरूवार को दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे. 5 अगस्त 2019 को राज्य से विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद विदेशी राजनयिकों का यह पहला आधिकारिक दौरा किया जा रहा है. जंहा अधिकारियों ने बीते बुधवार को बताया कि दिल्ली स्थित दूतावासों में तैनात ये राजनयिक गुरूवार को पहले श्रीनगर जाएंगे और वहां पर रात्रि प्रवास करेंगे. इसके बाद अगले दिन जम्मू जाएंगे. जानकारी मिली है कि ये सभी राजनयिक दौरे के दौरान उपराज्यपाल जीसी मुर्मू और सिविल सोसायटी के सदस्यों से मुलाकात करेंगे. अमेरिका के अलावा प्रतिनिधिमंडल में बांग्लादेश, वियतनाम, नार्वे, मालदीव, दक्षिण कोरिया, मोरक्को, नाइजीरिया और अन्य देशों के राजनयिक भी शामिल होंगे.  

यूरोपीय संघ के राजनयिक बाद में करेंगे दौरा: सूत्रों का कहना है कि यूरोपीय संघ के देशों के राजनयिकों ने सरकार को अवगत कराया कि वे किसी अलग तिथि को इस केंद्र शासित राज्य का दौरा करेंगे. साथ ही इन देशों के राजनयिकों ने तीन पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात कराने पर जोर दिया है जिस पर सरकार विचार करने वाली है.

विदेशी राजनयिकों ने की थी मांग: वहीं इस बात पता चला है कि गुरूवार यानी 9 जनवरी 2020 को राज्य के दौरे पर जाने वाले राजनयिक सिविल सोसायटी के सदस्यों से मुलाकात करेंगे और उन्हें विभिन्न एजेंसियों द्वारा राज्य के सुरक्षा हालात के बारे में भी अवगत कराया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि कई देशों के राजनयिकों ने सरकार से कश्मीर के दौरे का अनुरोध किया था. यह दौरा कश्मीर पर पाकिस्तान के प्रोपगेंडा की हकीकत से विदेशी राजनयिकों को अवगत कराने की सरकार की कोशिशों के तहत किया जा रहा है. 

सिद्धार्थ और शहनाज के रिश्ते से खुश हैं भाई शहबाज, कहा- 'दोनों एक दूसरे के साथ...'

उत्तर प्रदेश : प्लेटफार्म पर महिला ने दिया नवजात को जन्म, रेलवे स्टेशन पर नहीं मिली कोई चिकित्सा सुविधा

प्रेमी ने दी तेज़ाब फेंकने की धमकी तो युवती ने लगा लिया ज़हर का इंजेक्शन, लेकिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -