BBC की प्रोपेगेंडा डॉक्यूमेंट्री पर सरकार ने कसी नकेल, जारी हुआ ये आदेश
BBC की प्रोपेगेंडा डॉक्यूमेंट्री पर सरकार ने कसी नकेल, जारी हुआ ये आदेश
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी ब्रिटिश मीडिया एजेंसी BBC की प्रोपेगेंडा डॉक्यूमेंट्री को शेयर करने वाले ट्वीट्स को ब्लॉक करने का आदेश जारी कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, सरकार ने उन यूट्यूब वीडियोज को भी ब्लॉक करने के लिए कहा है, जिसमें BBC की डॉक्यूमेंट्री के पहले एपिसोड को शेयर किया गया था। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इस संबंध में बाकायदा आदेश जारी कर दिए हैं। 

सूत्रों की मानें, तो सरकार की तरफ से ऐसे 50 ट्वीट्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया गया है। इसमें यूजर्स ने BBC की डॉक्यूमेंट्री वाले यूट्यूब लिंक्स को शेयर किया था। यह आदेश शुक्रवार (20 जनवरी) को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव ने IT नियम, 2021 के तहत मिलने वाली इमरजेंसी पावर के अंतर्गत दिया। सूत्रों की मानें तो यूट्यूब और ट्विटर को इन आदेश को अवश्य मानना पड़ेगा।

बता दें कि डॉक्यूमेंट्री को विदेश मंत्रालय ने एक प्रोपेगैंडा पीस करार दिया है। विवाद के बीच गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने डॉक्यूमेंट्री की जांच की और इसे शीर्ष अदालत के प्राधिकरण पर आक्षेप लगाने की कोशिश की। 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' नामक डॉक्यूमेंट्री के कई ट्वीट्स और यूट्यूब वीडियो अब माइक्रो ब्लॉगिंग और वीडियो-शेयरिंग वेबसाइटों पर नज़र नहीं आएँगे।

गुजरात दंगों पर BBC का प्रोपेगेंडा ध्वस्त ! ब्रिटिश PM ऋषि सुनक ने किया पीएम मोदी का समर्थन

फर्जी था स्वाति मालीवाल का स्टिंग ऑपरेशन, छेड़छाड़ करने वाला AAP कार्यकर्ता ? LG से शिकायत

हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाता रहा बुजुर्ग, लाठियां बरसाती रहीं 2 लेडी कांस्टेबल, बिहार की घटना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -