दहेज के लिए प्रताड़ित करता था सरकारी कर्मचारी, थाने पहुंची पत्नी और फिर...

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में लोग सेवा आयोग से चयनित एक अफसर पर बीवी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का इल्जाम लगा है। पत्नी की शिकायत पर रुपेश कुमार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है। आरोप है कि रुपेश कुमार ने अपनी बीवी से गाड़ी तथा रुपयों की मांग की थी। जिसके पश्चात् दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज किया गया।  

रुपेश कुमार की बीवी निधि कुमारी ने फरवरी 2022 को दहेज प्रताड़ना तथा मारपीट करने का मुकदमा बलिया थाना में दर्ज कराया था। तहकीकात के पश्चात् पुलिस ने लखीसराय जिले से सरकारी आवास से रूपेश कुमार को गिरफ्तार किया। घटना के अनुसार, बलिया थाना इलाके के रहातपुर गांव निवासी प्रमोद कुमार की बेटी निधि कुमारी की शादी 4 मार्च 2020 को सारण छपरा जिले के निवासी रुपेश कुमार शर्मा के साथ धूमधाम से हुई थी। पत्नी का इल्जाम है कि शादी के कुछ वक़्त पश्चात् से ही पति के परिवार वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। 

पीड़िता ने बताया कि शादी के वक़्त उनके पिता ने 30 लाख रुपये दिये थे, साथ ही लाखों के गिफ्ट्स। फिर भी रुपेश अपनी पत्नी से और रुपयों की मांग करने लगा। रूपये नहीं प्राप्त होने पर वो पत्नी को शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने लगा। जिसके बाद पत्नी निधि ने रुपेश कुमार के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया। इस बीच पुलिस को ये भी पता चला कि रुपेश रूपये के लिए पहले भी एक शादी कर चुका है, जिसका मुकदमा अदालत में चल रहा है। रुपेश कुमार ने कहा कि उसकी पहली शादी हुई थी तथा उनकी एक बेटी भी है। जिसे वो अपने पास रखने के लिए भी तैयार थे। मामला अदालत में गया तथा उच्च न्यायालय से वह रिहा हो गए हैं। जिसके पश्चात् निधि कुमारी से शादी हुई है तथा जो प्रताड़ना का इल्जाम है वो गलत है। ना तो उनकी शादी अवैध है तथा ना ही वह दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं। इस सिलसिले में मामले के अनुसंधानकर्ता मोहम्मद इम्तियाज ने कहा कि दहेज प्रताड़ना के मामले में वरिए पदाधिकारी के आदेश पर गिरफ्तार किया गया है।

बड़ी खबर! अप्रैल की इस तारीख से 18+ को लगाई जाएगी बूस्टर डोज

CJI रमणा बोले- जजों की छवि धूमिल कर रही सरकारें, ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण

वित्त वर्ष 22 में भारत कर संग्रह रिकॉर्ड 27.07 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -